अभी-अभी: आतंक के खिलाफ स्पेशल ऑपरेशन हुआ शुरू, आतंकवादियों को ढूंढ-ढूंढकर मार रहा है पाक

पिछले दिनों पाकिस्तान में एक के बाद एक कई आतंकवादी हमले हुए। शाहबाज कलंदर की दरगाह पर हुए हमले में 88 लोग मारे गए थे।इन हमलों के बाद तिलमिलाए पाकिस्तान ने आतंकियों को सबक सिखाने का मन बना लिया है। पूरे देश में आतंकवादियों के खिलाफ विशेष सैन्य अभियान शुरू किया है। बुधवार को सेना ने पूरे पाकिस्तान में आतंकियों के खिलाफ ‘रद्द-उल-फसाद’ नाम का यह विशेष ऑपरेशन शुरू किया।

अभी अभी: चौथे चरण के चुनाव को लेकर सपा और बसपा के बीच हुई जमकर फायरिंग, मचा कोहराम

इसमें पाकिस्तानी सेना, वायुसेना और नौसेना के अलावा अन्य सुरक्षा एजेंसियां भी शामिल हैं। सेना का कहना है कि इस अभियान का मकसद आतंकियों के ठिकानों को हमेशा के लिए खत्म कर देना है। इसके तहत पाकिस्तान के सबसे सघन आबादी वाले पंजाब प्रांत में भी सुरक्षा और आंतकवाद-विरोधी गतिविधियों को मजबूत किया जाएगा। मालूम हो कि लश्कर जैसे कई बड़े आतंकी संगठनों का गढ़ पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में ही है।

क्रीम और नुस्खे नहीं, बदलती आदत लाएगी चेहरे पर मुस्कान दूर होंगे मुंहासे

पाकिस्तान के अंदर पिछले एक महीने के दौरान हुए आतंकी हमलों में 120 से ज्यादा लोग मारे गए हैं। इसके बाद आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन शुरू हुआ। जानकारी के मुताबिक, यह अभियान आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा। पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग ‘इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस’ (ISPR) ने एक बयान में कहा, ‘इस ऑपरेशन का मकसद बिना किसी पक्षपात के आतंकवाद के खतरे को खत्म करना और इस दिशा में अब तक हुई कोशिशों में मिली सफलता को और मजबूत करना है। हम सीमाओं की सुरक्षा भी सुनिश्चित कर रहे हैं।’ ISPR ने कहा है कि पाकिस्तानी वायुसेना, नौसेना, सिविल आर्म्ड फोर्सेस (CAF) और अन्य सुरक्षा एजेंसियां इस ऑपरेशन में सक्रिय रूप से भागीदारी करेंगी।

You May Also Like

English News