आने वाला है दुनिया का सबसे पहला हैक प्रूफ फोन, जानिए इसकी खासीयत

मोबाइल यूजर्स हमेशा नए फ़ोन्स का वेट करते रहते है , इसलिए हम आपको बता दे की जो लोग अपने फ़ोन में कुछ नया चाहते है उनके लिए मार्किट में एक नया फ़ोन आने वाला है. ये एक ऐसा फ़ोन होगा जो पूरी दुनिया का सबसे पहला सेफ और हैकप्रूफ फोन है. और इस फोन की सबसे बड़ी खासियत ये है की आप जो भी कॉल इस  फ़ोन से करेंगे उसको टेलीकॉम कंपनी भी रिकॉर्ड नहीं कर पायेगी. इस फ़ोन का नाम है ब्लॉकचैन फ़ोन .अब इस फ़ोन का  लेन-देन इंटरनेशनल ऑनलाइन करेंसी बिटक्वाइन द्वारा ही हो रहा है.आपको शायद ये बात जानकर आश्चर्य होगा की आप अगर चाहे भी तो बिटवॉल्ट स्मार्टफोन में मौजूद किसी भी फाइल को मॉडिफाई नहीं कर सकते है जिसकी वजह से इस फ़ोन को हैक भी नहीं किया जा सकता है.आने वाला है दुनिया का सबसे पहला हैक प्रूफ फोन, जानिए इसकी खासीयतजियो के 2,392 रुपये वाले स्मार्टफोन और 5GB फ्री डाटा के लिए ये हैं शर्तें

आप जो भी कॉल इस फ़ोन से करेंगे उसको ब्लॉकचेन नेटवर्क ही मूव करेगा , इसलिए टेलीकॉम ऑपरेटर भी इस फ़ोन की की सभी कॉल या डाटा को ट्रैक रिकॉर्ड नहीं कर पायेगा.अगर आपको इस फ़ोन से कोई कॉल करना है तो फ़ोन करने से पहले इस फ़ोन में क्यूआर कोड जनरेट होता है जो कॉल खत्म होने के बाद अपने आप ही डिलीट हो जाता है.

इस फ़ोन के ज़रिये आप आप कोई भी बैंकिंग से जुड़ा काम या लेनदेन नेशनल या इंटरनेशनल बहुत ही आसानी से कर सकते हैं. इसके लिए आपको बस एक नॉर्मल बैंकिंग पासवर्ड डालने से पहले रिलेटेड एप्स का इस्तेमाल करने के लिए अपने फिंगरप्रिंट और रेटिना स्कैन को डालना पड़ेगा , ऐसा करने से आप अपने ट्रांजैक्शन को पूरी तरह सुरक्षित रख पाएंगे.

You May Also Like

English News