आपकी ड्राई स्किन के लिए हल्दी और बेसन का स्क्रब

क्या आप जानते है कि हमारे चेहरे पर हर हफ्ते एक नयी त्वचा आती है और इसे एक्सफोलिएट करते रहने पर नयी आई त्वचा आसानी से सांस ले पाती है. लगातार त्वचा को एक्सफोलिएट करते रहने से आप त्वचा की कई समस्याओं जैसे ब्लैकहेड्स, एक्ने और सफ़ेद धब्बों आदि से जल्द ही मुक्ति पा सकते हैं.अगर आपकी ड्राई स्कीन है तो आप इस स्क्रब से आपके चेहरे को निखार के साथ जल्दी ड्राई होने से बचता है क्या आप जानते है कि हमारे चेहरे पर हर हफ्ते एक नयी त्वचा आती है और इसे एक्सफोलिएट करते रहने पर नयी आई त्वचा आसानी से सांस ले पाती है. लगातार त्वचा को एक्सफोलिएट करते रहने से आप त्वचा की कई समस्याओं जैसे ब्लैकहेड्स, एक्ने और सफ़ेद धब्बों आदि से जल्द ही मुक्ति पा सकते हैं.अगर आपकी ड्राई स्कीन है तो आप इस स्क्रब से आपके चेहरे को निखार के साथ जल्दी ड्राई होने से बचता है .   आपने यह तो जरूर सुना होगा कि हल्दी,दूध और बेसन बहुत गुणकारी हैं और इनके इस्तेमाल से त्वचा ना ही केवल चमकदार बनती है बल्कि जवान और ताज़गी भी बनी रहती है. इसीलिए आज हम आपके लिए हल्दी, बेसन और दूध से बना यह स्क्रब जो आपकी ड्राई स्किन के लिए बहुत ही लाभकारी होती है.आइये जानते है यह घरेलु स्क्रब बनाने की विधि   विधि : एक बर्तन में दो चम्मच बेसन, आधा चम्मच हल्दी और दूध मिलाकर अच्छे से फेटकर स्क्रब बनाएं. इस फेस स्क्रब को चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें और 20 मिनट बाद धीरे धीरे मलें और पानी से धो लें.इस फेस स्क्रब को चेहरे पर लगाने से पहले चेहरे को पानी से धो लें.

आपने यह तो जरूर सुना होगा कि हल्दी,दूध और बेसन बहुत गुणकारी हैं और इनके इस्तेमाल से त्वचा ना ही केवल चमकदार बनती है बल्कि जवान और ताज़गी भी बनी रहती है. इसीलिए आज हम आपके लिए हल्दी, बेसन और दूध से बना यह स्क्रब जो आपकी ड्राई स्किन के लिए बहुत ही लाभकारी होती है.आइये जानते है यह घरेलु स्क्रब बनाने की विधि 

विधि : एक बर्तन में दो चम्मच बेसन, आधा चम्मच हल्दी और दूध मिलाकर अच्छे से फेटकर स्क्रब बनाएं. इस फेस स्क्रब को चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें और 20 मिनट बाद धीरे धीरे मलें और पानी से धो लें.इस फेस स्क्रब को चेहरे पर लगाने से पहले चेहरे को पानी से धो लें.

You May Also Like

English News