आपकी स्किन को नैचुरली ग्लो प्रदान करने वाला स्क्रब

आजकल के प्रदुषण में हमारे चेहरे की स्किन बहुत ही जल्दी ख़राब होने लगती है. लाख कोशिशो के बाद भी चेहरे का ग्लो बरक़रार नहीं रह पता है और बाजार में उपलब्ध ब्यूटी प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से स्किन तो सिर्फ  इंस्टेंट चमक ही मिलती है जो की कुछ समय बाद रंगहीन होने लगती है. अगर हम चाहें तो घर पर ही अपनी रसोई से कुछ सामग्री निकाल कर आर्गेनिक तरीके से चन्द लम्हों में स्क्रब बना सकते हैं, जो चेहरों को नैचुरली तरीके से ग्लो करके आपको खूबसूरत बनाएगा . आजकल के प्रदुषण में हमारे चेहरे की स्किन बहुत ही जल्दी ख़राब होने लगती है. लाख कोशिशो के बाद भी चेहरे का ग्लो बरक़रार नहीं रह पता है और बाजार में उपलब्ध ब्यूटी प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से स्किन तो सिर्फ  इंस्टेंट चमक ही मिलती है जो की कुछ समय बाद रंगहीन होने लगती है. अगर हम चाहें तो घर पर ही अपनी रसोई से कुछ सामग्री निकाल कर आर्गेनिक तरीके से चन्द लम्हों में स्क्रब बना सकते हैं, जो चेहरों को नैचुरली तरीके से ग्लो करके आपको खूबसूरत बनाएगा .   दलिया, बेसन और शहद से बने इस फेस स्क्रब को बनाने में शुरू में आपको लगेगा कि यह फेस स्क्रब बनाने में थोड़ी मेहनत है लेकिन इसके रिजल्ट्स आपके यह मेहनत करने पर मजबूर कर देंगे.आप जानते ही होंगे कि शहद बहुत ही लाभकारी है इसीलिए इसे ना केवल खाने में प्रयोग किया जाता है बल्कि स्किन के लिए भी काम में लाया जाता है. इसके गुणकारी गुणों के कारन इसे शहद से स्क्रब बनाने के लिए ज्यादातर उपयोग में लाया जाता है.    विधि : एक बर्तन में एक बड़ा चम्मच दलिया लेकर उसमें एक चम्मच बेसन और आधा चम्मच शहद डालकर उसका पेस्ट बना लीजिये और इसे हल्के हाथों से अपने चेहरे पर 5 से 10 मिनट तक मालिश करे और 15 मिनट बाद ठन्डे पानी से चेहरा धो लीजिये .

दलिया, बेसन और शहद से बने इस फेस स्क्रब को बनाने में शुरू में आपको लगेगा कि यह फेस स्क्रब बनाने में थोड़ी मेहनत है लेकिन इसके रिजल्ट्स आपके यह मेहनत करने पर मजबूर कर देंगे.आप जानते ही होंगे कि शहद बहुत ही लाभकारी है इसीलिए इसे ना केवल खाने में प्रयोग किया जाता है बल्कि स्किन के लिए भी काम में लाया जाता है. इसके गुणकारी गुणों के कारन इसे शहद से स्क्रब बनाने के लिए ज्यादातर उपयोग में लाया जाता है.
 

विधि : एक बर्तन में एक बड़ा चम्मच दलिया लेकर उसमें एक चम्मच बेसन और आधा चम्मच शहद डालकर उसका पेस्ट बना लीजिये और इसे हल्के हाथों से अपने चेहरे पर 5 से 10 मिनट तक मालिश करे और 15 मिनट बाद ठन्डे पानी से चेहरा धो लीजिये .

You May Also Like

English News