आप भी अपनी जेब या पर्स में रखें ये चीजें, कभी नहीं होगी धन की कमी

शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जिसे अमीर बनने की चाहत नहीं होगी। एक भिखारी भी जी-तोड़ मेहनत करके यही सोचता है कि वह खूब पैसे इकट्ठे कर ले। हालांकि हमारे सामने कुछ ऐसे भी भिखारी हैं, जो करोड़पति हैं और जिनके पास बंगला और गाड़ी भी हैं। हर व्यक्ति संसार के हर सुख और वैभव को भोगना चाहता है। इसके लिए वह खूब मेहनत भी करता है, लेकिन कई बार हर व्यक्ति को उसे अपनी मेहनतों का फल नहीं मिल पाता है।आप भी अपनी जेब या पर्स में रखें ये चीजें, कभी नहीं होगी धन की कमी

इसका यह मतलब बिलकुल भी नहीं है कि ऐसा होने से आपके पुरुषार्थ में कोई कमी आ रही है या धन को गलत तरीके से रखने की वजह से ऐसा हो रहा है। ज्योतिशास्त्र की शाखा समुद्र शास्त्र के अनुसार धन की देवी माता लक्ष्मी का प्रिय सामान अगर कोई व्यक्ति हर समय अपनी जेब या पर्स में रखता है तो उसके जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती है। व्यक्ति के जीवन में जैसे पैसों की बारिश होने लगती है।

धन को प्राप्त करने के लिए बस माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने की जरुरत है। अगर वह प्रसन्न हो गयी तो कुछ भी संभव है। माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए हर व्यक्ति को अपनी जेब या पर्स में इन चीजों को जरुर रखना चाहिए। इससे व्यक्ति की गरीबी कुछ ही दिनों में हमेशा के लिए दूर हो जाती है। अन्य लोगों की तरह वह भी धनवान बनकर संसार के हर सुख का मजा ले सकता है।

जेब या पर्स में रखें ये चीजें:

*- श्रीयंत्र एक ऐसी चीज है जो व्यक्ति के जीवन की हर तरह की नकारात्मकता को हमेशा के लिए दूर कर देता है। इससे व्यक्ति को अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए शक्ति मिलती है। श्री का अर्थ होता है धन और यन्त्र का अर्थ होता है साधन। इस हिसाब से श्रीयंत्र का अर्थ हो है धन प्राप्त करने का साधन। श्रीयंत्र उत्प्रेरक के रूप में उर्जा के कंडक्टर का काम करता है। इसे किसी शुभ मुहूर्त में गंगाजल और पंचामृत से स्नान करवाकर किसी पीले कपड़े में बाँधकर अपनी जेब या पर्स में रखें।

*- माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए उनका ऐसा चित्र अपनी जेब या पर्स में रखें, जिसमें वह भगवान विष्णु के चरण दबा रही हों। आप ऐसे चित्र को बी अपनी जेब या पर्स में रख सकते हैं, जिसमें भगवान विष्णु और लक्ष्मी दोनों गरुण पर सवार हों। ऐसे स्वरुप को अपने पास रखने से कभी धन की कम नहीं होती है। माता लक्ष्मी के कुल आठ स्वरुप हैं, आप उनमें से किसी को भी अपने पास रख सकते हैं।

*- माता लक्ष्मी के स्वरुप, चित्र या श्रीयंत्र को कमलगट्टे की माला पहनाकर किसी नदी या तलब में विसर्जित कर दें। ऐसा करने से धन का आगमन बना रहता है। हमेशा आपको अपने पास कमलगट्टे रखना चाहिए।

*- अगर फिजूलखर्ची से परेशान हैं तो हमेशा अणि जेब या पर्स में चावल के कुछ दाने रखें।

*- फिजूलखर्ची रोकने के लिए आप एक अन्य तरीके का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आप इसके लिए अपने जेब या पर्स में हमेशा एक छोटा आईना रखें। इससे आपके कार्य, व्यवसाय और जॉब में उन्नति होगी।

You May Also Like

English News