आमिर की दंगल ने चीनी बाक्स आफिस पर मचाई धूम, कमाये अब तक 90 करोड़ रुपये!

मुम्बई: आमिर खान की दंगल फिल्म शुक्रवार को चीन में रिलीज हुई। दंगल ने सोमवार तक 90 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाई कर ली है। सप्ताह के शुरुआती दिन भी इसकी कमाई में कोई खास गिरावट नहीं दिखी। सोमवार को आमिर की फिल्म ने 17.90 करोड़ रुपए कमाए।

यह रकम पहले दिन मिले धन से कहीं ज्यादा है। पहले दिन इस फिल्म ने चीन में 13.29 करोड़ रुपए कमाए। दूसरे दिन इसे लगभग 27 करोड़ मिले। संडे बढिय़ा रहा और 30 करोड़ इसे चाइनीज बॉक्स ऑफिस पर मिल गए। पहले वीकेंड पर इसे वहां 72 करोड़ रुपए की कमाई हुई थी। कुल कमाई 90.58 करोड़ रुपए हो गई है। इसे वहां नए नाम से रिलीज किया गया है। वहां इसे ैीनंप रपंव इंइं नाम से रिलीज किया है जिसका हिंदी में मतलब है आओ बाबा कुश्ती लड़ें चीन में 9000 स्क्रीन्स इसे हासिल हुईं। वहां कुल मिलाकर 40000 स्क्रीन्स हैं।

इसलिए आमिर की फिल्म की रिलीज का पैमाना काफी बड़ा माना जा रहा है। वैसे अभी भी दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म पीके थी। पीके की दुनियाभर में ग्रॉस कमाई 792 करोड़ रुपए है। दो दिन पहले बाहुबली 2 इससे आगे हो गई है और 1000 करोड़ से ज्यादा कमा चुकी है। दंगल ने चीन में रिलीज होने से पहले दुनियाभर में 743 करोड़ रुपए कमाए थे। अब यह कमाई चीन में रिलीज से काफी बढ़ गई है। दंगल ने इसे पछाड़ दिया है। दंगल को दुनियाभर से कमाई अब 850 करोड़ रुपए के करीब है। इससे पहले आमिर की फिल्म 3 इडियट्स को भी चीन में बड़े पैमाने पर रिलीज किया गया था।

फिल्म 3 इडियट्स 1970 दशक के बाद कि पहली भारतीय फिल्म थी जिसे चीन में सार्वजनिक रूप में जारी किया गया था। आमिर खान की चीन में धाक है क्योंकि पीके, 3 इडियट्स और धूम 3 चीन बॉक्स ऑफिस पर शीर्ष तीन उच्चतम श्रेणी में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुई थीं। आमिर की फिल्म पीके चीन में सर्वश्रेष्ठ उच्चतम कमाई करने वाली भारतीय फिल्म का खिताब भी अपने नाम कर चुकी है। फिल्म ने 140 करोड़ की मोटी कमाई बॉक्स ऑफिस पर दर्ज कराई। इसे 4000 स्क्रीन के विशाल पैमाने पर रिलीज किया गया था।

You May Also Like

English News