आमिर की ‘बेटी’ ने दिया बड़ा बयान, कहा- बुर्के का मतलब यह नहीं कि मुस्ल‍िम मह‍िलाएं दबाव में हैं

आमिर खान की फिल्म दंगल में अहम भूमिका निभाकर चर्चा में आईं एक्ट्रेस ज़ायरा वसीम अपनी अगली फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार से दर्शकों का ध्यान खींच रही हैं. इस फिल्म में जायरा ने बुर्का पहनने वाली एक यू-ट्यूब सिंगर का किरदार निभाया है. फिल्म में आमिर खान भी नजर आएंगे. जायरा अपने एक बयान के कारण फिर चर्चा में आ गई हैं.आमिर की 'बेटी' ने दिया बड़ा बयान, कहा- बुर्के का मतलब यह नहीं कि मुस्ल‍िम मह‍िलाएं दबाव में हैंअभी-अभी: कपिल शर्मा ने अक्षय के कॉमेडी में आने से लिया ये बड़ा फैसला…

बॉलीवुड की लंबी फिल्मों में शुमार आमिर खान की सीक्रेट सुपरस्टार

जायरा ने बीबीसी से बातचीत में कहा है, ‘सीक्रेट सुपरस्टार में मेरा बुर्क़ा पहनना किसी धर्म से नहीं जुड़ा है, बल्कि फ़िल्म की ज़रूरत के कारण ये पोशाक रखी गई है.’ आगे जायरा ने कहा, “जो औरतें बुर्क़ा पहनती हैं, उन पर लोगों ने आरोप लगा दिया कि वो दबाव में हैं. मैं ऐसे भी लोगों को जानती हूं जो हिज़ाब पहनना चाहती हैं और उन्हें ये करने नहीं दिया जाता. कश्मीर में कितनी सारी लड़कियां हैं, जो अपनी मर्ज़ी से नक़ाब पहनती हैं और उनकी शादियां नहीं हो रही हैं. उनके मां-बाप उन पर नक़ाब उतारने का दबाव डाल रहे हैं, लेकिन वो नहीं उतार रही हैं. बुर्क़ा और दबाव एक स्टीरियोटाइप सोच है. ज़रूरी नहीं है हिजाब पहनने वाली लड़कियां घर वालों के दबाव में ही हिजाब पहनती हैं.”

दंगल गर्ल जायरा का पोस्ट वायरल, महबूबा मुफ्ती से मिलने पर मांगी माफी 

जायरा इससे पहले दंगल की रिलीज के दौरान जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती से मुलाक़ात के बाद विवादों में आ गई थीं. बाद में जायरा को इसके लिए माफी भी मांगनी पड़ी थी. जायरा ने लिखा था, ”मुझे पता है कि हाल की मेरे कामकाज और मैंने जिन लोगों से मुलाक़ात की उससे कई लोगों ने अपमानित महसूस किया है. मैं उन सभी लोगों सो माफी मांगती हूं जिन्हें मैंने अनजाने में दुख पहुंचाया. पिछले 6 महीने में जो कश्मीर में हुआ है, उनसे जुड़ी लोगों की भावनाओं को मैं समझती हूं.”  इस मामले में आमिर खान, जावेद अख्तर सहित तमाम सेलेब्र‍िटीज ने जायरा का समर्थन किया था.

You May Also Like

English News