आम यात्रियों को नहीं मिली सीटें, केंद्रीय मंत्री के लिए अधिकारियों ने ट्रेन में लगवाई अतिरिक्त बोगी

एक तरफ त्योहार के चलते आम यात्रियों को सीटें नहीं मिल रहीं तो दूसरी तरफ रेलवे ने केंद्र के एक कैबिनेट मंत्री के ओएसडी के लिए सभी नियमों को ताक पर रखकर अतिरिक्त बोगी लगा दी।आम यात्रियों को नहीं मिली सीटें, केंद्रीय मंत्री के लिए अधिकारियों ने ट्रेन में लगवाई अतिरिक्त बोगीवसुंधरा सरकार के अध्यादेश पर राहुल ने दिया बड़ा बयान, कहा- मैडम ये 21वीं शताब्दी है, 1817 नहीं

ट्रेन का प्लेटफार्म भी बोगी को लगाने के लिए बदल दिया गया। इसके चलते ट्रेन एक घंटे लेट हो गई। यही नहीं रेलवे के एक अधिकारी को भी प्लेटफार्म पर तैनात किया गया कि ओएसडी व उनकेपरिवार को कोई दिक्कत न हो।

पूर्व में लखनऊ में तैनात रहे एक पासपोर्ट अधिकारी  इस समय केंद्र सरकार के एक मंत्री के ओएसडी हैं। परिवार सहित दिल्ली जाने के लिए उनको वीआईपी कोटे की सीट नहीं मिली थी।

इसके चलते रेलवे के अधिकारियों ने 14207 पद्मावत एक्सप्रेस एक अतिरिक्त बोगी लगाने की व्यवस्था कर दी। ट्रेन आने के 55 मिनट पहले ही थर्ड व सेकंड एसी बोगी को फिटनेस दे दी गई।

रात लगभग 9.25 बजे ट्रेन पद्मावत एक्सप्रेस को दो नंबर प्लेटफार्म पर आना था लेकिन उसे छह नंबर पर लाने के लिए आउटर पर खड़ा रखा गया। 

जब प्लेटफार्म बदलने और 10.15 बजे की घोषणा हुई तो यात्रियों को आनन-फानन में दो से छह नंबर पर भागना पड़ा। रात को लगभग 10.35 बजे ट्रेन रवाना हुई।

You May Also Like

English News