आयकर विभाग ने शशिकला पर कसा शिकंजा, भतीजे के 100 बैंक खाते सीज

तमिलनाडु की राजनीति में कभी किंगमेकर की भूमिका में रहीं AIADMK नेता वीके शशिकला पर आयकर विभाग का शिकंजा कसता दिख रहा है. आयकर विभाग ने उनके भतीजे और जया टीवी के मैनेजिंग डायरेक्टर विवेक जयरमन के 100 बैंक खाते फ्रीज़ किए हैं. आयकर विभाग से जुड़े एक सूत्र के मुताबिक ये सभी खाते फर्जी कंपनियों के नाम पर चल रहे थे.आयकर विभाग ने शशिकला पर कसा शिकंजा, भतीजे के 100 बैंक खाते सीजअभी-अभी: भाजपा को लगा बड़ा झटका, चित्रकूट विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने किया कब्जा

गौरतलब है कि गुरुवार को आईटी अधिकारियों ने शशिकला से जुड़े 188 परिसरों एवं आवासों और फार्म हाउस की तलाशी ली थी. तलाशी अभियान तमिलनाडु, पुदुच्चेरी, बेंग्लुरु और हैदराबाद के उन स्थानों पर चलाया गया जो शशिकला से जुड़े थे. जिन स्थानों पर छापेमारी की गई, उसमें तंजावुर में शशिकला के पति एम. नटराजन का आवास, जया टीवी के कार्यालय, तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे.जयललिता का कोडानड टी एस्टेट, जैज सिनेमा, शारदा पेपर एंड बोर्ड्स समेत अन्य परिसर थे. शुक्रवार तक चले इस अभियान के बाद 6 करोड़ रुपये कैश, 8.5 किलोग्राम सोना और निवेश से संबंधित कुछ कागजात बरामद किए गए. 

सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग ने शशिकला के भाई वी धिवाहरन के कॉलेज हॉस्टल के उन कमरों की भी तलाशी ली जो बंद पड़े थे. कमरों से भी कई महत्वपूर्ण जानकारियां जुटाई गई हैं. 

जानकारी के मुताबिक, 20 फर्जी कम्पनियों के नाम पर चल रहे 100 बैंक खातों को पकड़ा गया है. ये सभी खाते विवेक जयरमन चला रहे थे, इनमें नोटबंदी के बाद करोड़ो रुपये ट्रांसफर किए गए थे.  

You May Also Like

English News