आरएसएस नागपुर में करेगा ईद मिलन

आगामी लोक सभा चुनाव को देखते हुए आरएसएस अपनी छवि सुधारने की कोशिश में लगा हुआ है.संघ इफ्तार के बाद अब नागपुर में ईद मिलन समारोह आयोजित करेगा , जिसकी जिम्मेदारी संघ से जुड़े संगठन राष्ट्रीय मुस्लिम मंच को दी गई है.यह समारोह अगस्त में नागपुर में आयोजित होगा.

बता दें कि जब से बीजेपी सत्ता में आई है, आरएसएस मुसलमानों के करीब आने और लाने के निरंतर प्रयास कर रहा है.राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के गठन, के बाद इफ्तार की पार्टी और अब ईद मिलन समारोह आयोजित करना यही संकेत दे रहा है.राजनीतिक जानकार इसे 2019 लोकसभा चुनाव से पहले मुसलमानों को अपने पक्ष में करने की कोशिश के रूप में देख रहे हैं.जबकि समाजवादी पार्टी नेता अबू आसिम आजमी ने इसे मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का ढोंग बताया है.

उल्लेखनीय है कि मुस्लिम समुदाय में अपनी पैठ बनाने के लिए वर्ष 2015 में आरएसएस ने ऐसे आयोजनों को आरम्भ किया था. इसकी जिम्मेदारी आरएसएस के प्रचारक इंद्रेश कुमार को दी गई है. उन्होंने कल मुंबई में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था. जिसे लेकर विवाद सामने आने की भी खबर है. फिर भी संघ अगस्त में नागपुर में ईद मिलन समारोह आयोजित करेगा. देखना यह है कि यह प्रयास कितना सार्थक होता है .

You May Also Like

English News