RCB के खिलाफ चला धोनी का बल्ला, पुणे सुपरजाएंट ने रॉयल चैलेंजर्स को दी मात

आईपीएल के दसंवे सीज़न में महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला अब तक खामोश चल रहा था. जिस कारण वो अपने आलोचकों के निशाने पर भी आ गए थे. लेकिन कल बैंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी के खिलाफ धौनी का बल्ला आखिरकर चल ही गया.जिसकी बदौलत राइजिंग पुणे सुपरजायंंट ने रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को  27 रन से हरा दिया.

RCB के खिलाफ चला धोनी का बल्ला, पुणे सुपरजाएंट ने रॉयल चैलेंजर्स को दी मात

गौ रक्षा के मुद्दे पर मोदी आैर योगी को ‘खुला चैलेंज’ दम है तो….दिखाओ

महेंद्र सिंह धोनी ने रविवार को बैंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में तेजी से 28 रन बनाए और टीम को 161 रन तक पहुंचाया. महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी इस पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया. उन्होंने कप्तान रहाणे के साथ  तीसरे विकेट के लिए हालांकि 58 रनों की साझेदारी की जब धोनी का विकेट गिरा तब पुणे का स्कोर 127 रन था. इससे पहले इस आईपीएल में धोनी ने 12, 5, 11 और 5 रन बनाए थे. 

धोनी ने 28 रनों की अपनी  पारी के दौरान तीन चौके लगाए और युजवेंद्र चाहल की गेंद पर करारा प्रहार किया. इस गेंद को उन्होंने लॉन्ग ऑन के ऊपर से गेंद को स्टेडियम के बाहर पहुंचा दिया. ये आईपीएल के इस सीज़न के सबसे लंबे छक्कों में से था. 

शानदार स्टपिंग –

जब आरसीबी का स्कोर 91 था तो एबी  डिविलियर्स क्रीज पर मौजूद थे और लग रहा था कि आरसीबी ये मैच आसानी से अपने नाम कर लेगी. इमरान ताहिर की बॉल पर  डिविलियर्स बड़ा शॉट खेलने के लिए क्रीज से बाहर निकले और विकेट के पीछे खड़े एमएस धोनी ने उनकी गिल्लियां बिखेर दी.

तब डिविलियर्स 29 jरन बनाकर खेल रह थे .ये ही मैच का टर्निंग पॉइंट बना, इसके बाद पुणे की टीम का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक पाया. स्टुअर्ट बिन्नी ने 18  और केदार जाधव 18 ने  मैच में वापसी की कोशिश ज़रुरी की लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए और पुणे ने ये मैच 27 रन से जीत लिया. 

 

You May Also Like

English News