आर्मी एरिया में IS के धमकी भरे पोस्टर मिलने से सनसनी, सेना ने की नाकाबंदी

हिमाचल सुबाथू स्थित सैन्य क्षेत्र में आईएसआईएस के धमकी भरे पोस्टर मिलने से सनसनी फैल गई है। हा‌थों से तैयार किए गए कई पोस्टर यहां आर्मी एरिया में दीवारों पर चस्पां किए गए हैं। मामला सामने आने के बाद सेना ने भी पूरा इलाका सील कर नाकाबंदी कर दी है।
आर्मी एरिया में IS के धमकी भरे पोस्टर मिलने से सनसनी, सेना ने की नाकाबंदी

पुलिस के अनुसार जिला सोलन के सुबाथू एरिया में सुबह के समय दीवारों पर ये पोस्टर देखे गए। बताया जा रहा है कि रात को ही कुछ अज्ञात लोग इसे यहां चस्पां कर गए। हाथों से लिए गए इन पोस्टर में चुनावों के समय सुबाथू से लेकर नेपाल तक तीन धमाके करने की धमकी दी गई है।

हंगपन दादा जैसे जांबाज रहे हैं इस रेजीमेंट का हिस्सा,10 तस्वीरों मे बहादुरी की पूरी कहानी

आर्मी एरिया के अलावा साथ लगती पुलिस पोस्ट, पार्क और अन्य दीवारों पर आईएसआईएस और धमकी भरने शब्द लिखे गए हैं। इसके अलावा कुछ काले झंडे भी यहां मिले हैं जिन्हें कब्जे में लिया गया है। बताया जा रहा है कि तलाशी के दौरान एक कंबल भी मिला है।
 दीवारों पर चस्पा किए गए पोस्टर की शुरुआत में फतवा लिखा गया है। पोस्टर पर लिखाई और स्पेलिंग में भी काफी गलतियां हैं। मगर ये काम किसी शरारती तत्व का है या हकीकत में आईएसआईएस की ओर से ये धमकी दी गई है, इसकी जांच शुरू हो गई है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आईएस के ये धमकी भरे पोस्टर आर्मी एरिया और साथ लगती पुलिस पोस्ट व दीवारों पर भी चिपकाए गए हैं। धमाके के लिए टीवी बम, कंप्यूटर बम, वाशिंग मशीन बम जैसे शब्द इस्तेमाल किए गए हैं।
सुबाथू में 14 जीटीसी गोरखा बटालियन तैनात है। कैंट एरिया में जगह जगह ये पोस्टर मिलने से सभी हैरान है। इन पोस्टरों के मिलने के बाद सेना की ओर से अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।
अब यहां आने जाने वाले हर वाहनों की तलाशी ली जा रही है। हाल ही में इस सैन्य क्षेत्र से कुछ किलोमीटर दूर माता मनसा देवी मंदिर की दीवार पर भी आईएस के समर्थन में कुछ पोस्टर मिले थे।
वहीं, हाल ही में हिमाचल से एक ISIS समर्थक आबिद की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। ऐसे में पुलिस और सेना इस मामले को बड़ी ही गंभीरता से ले रही है।

You May Also Like

English News