आर्मी में हैं CM योगी के छोटे भाई, चीन बॉर्डर पर तैनात होकर कर रहे देश की सेवा…

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ काफी कम उम्र में ही योगी बन गए थे जिसके लिए उन्हें अपना परिवार छोड़ना पड़ा था। ऐसे में उनके परिवार के बारे में ज्यादातर लोगों को नहीं पता। योगी जिनका बचपन का नाम अजय सिंह बिष्ट है वह पौड़ी गड़वाल के रहने वाले हैं। उनके कुल तीन और भाई हैं जिनमें से मन्वेंद्र मोहन सबसे बड़े और शैलेंद्र और महेंद्र मोहन उनसे छोटे हैं।आर्मी में हैं CM योगी के छोटे भाई, चीन बॉर्डर पर तैनात होकर कर रहे देश की सेवा...Protest: किसानों का अजीबो गरीब प्रदर्शन, देखिए तस्वीरे, आपभी दंग हो जायेंगे!

इनमें से शैलेंद्र मोहन भारतीय आर्मी में शामिल होकर देश की सेवा कर रहे हैं। शैलेंद्र चीन से लगने वाली सीमा लाइन ऑफ एचुअल कोर्ट (LAC) से सटे गड़वाल के माना इलाके में तैनात हैं, वह आर्मी में सूबेदार हैं।

शैलेंद्र ने बताया कि योगी के सीएम बनने के बाद वह सिर्फ एक बार ही उनसे मिल पाए हैं। उन्होंने आगे बताया कि बचपन में सभी मिलकर खूब खेला करते थे। 

शैलेंद्र से क्या कहते हैं योगी?

शैलेंद्र ने बताया कि योगी हमेशा उनसे सिर्फ एक बात कहते हैं कि अपनी पूरी क्षमता के साथ बॉर्डर पर देश की सेवा करनी चाहिए। शैलेंद्र ने कहा कि दोनों भाई अपने-अपने तरीके से देश की सेवा का काम कर रहे हैं। शैलेंद्र ने बताया कि परिवार वाले योगी को अब ‘महाराज जी’ कहकर बुलाते हैं। 
loading...

You May Also Like

English News