आर्म्स फैट को कम करते हैं यह उपाय

आजकल ज्यादातर लड़कियों और महिलाओं को स्लीवलेस कपड़े पहनना बहुत पसंद होता है, पर कुछ लड़कियों और महिलाओं के आर्म्स फैट बहुत ज्यादा ज्यादा होते हैं. जिसके कारण वो हाफ स्लीव्स कपड़े नहीं पहन पाती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने आर्म्स फैट को कम कर सकते हैं. आर्म्स फैट को कम करते हैं यह उपायआर्म्स फैट को कम करते हैं यह उपाय

1- एक चम्मच हल्दी में एक चम्मच दही और एक चम्मच बेसन डाल कर अच्छे से मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने आर्म्स पर लगा कर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपके आर्म्स फैट कम हो जाएंगे. 

2- एक चम्मच  ग्लिसरीन में आधा चम्मच नमक मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपने आर्म्स फैट पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. इस पेस्ट का इस्तेमाल करने से आर्म्स फैट कम हो जाएंगे और आपकी त्वचा में चमक आएगी. 

3- आर्म्स फैट को कम करने के लिए अंडे का इस्तेमाल करें. अंडे के सफेद भाग में एक चम्मच दूध, एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच शहद मिलाकर अपने आर्म्स पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके आर्म्स पर जमा फैट कम होने लगेगा.

You May Also Like

English News