आल इंडिया जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में बीबीडी एकेडमी की अमोलिका सिंह ने जीता अंडर-19 बालिका सिंगल्स का खिताब

आल इंडिया जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में राजस्थान की प्रियंका कुमावत को दी मात शुभम यादव-सौरव दास ने बालक अंडर-19 डबल्स, श्रुति मिश्रा व समृद्घि सिंह को बालिका अंडर-19 डबल्स में तीसरा स्थान, बालिका अंडर-19 डबल्स में मयूरी को भी तीसरा स्थान प्राप्त किया.

आल इंडिया जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में बीबीडी एकेडमी की अमोलिका सिंह ने जीता अंडर-19 बालिका सिंगल्स का खिताबलखनऊ। बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी की उभरती हुए महिला शटलर अमोलिका सिंह ने जोधपुर में आयोजित आल इंडिया जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए अंडर-19 बालिका सिंगल्स का खिताब अपने नाम कर लिया। 
जोधपुर में गत नौ से 15 जुलाई तक हुए इस टूर्नामेंट में अमोलिका सिंह ने अंडर-19 बालिका सिंगल्स के फाइनल में राजस्थान की प्रियंका कुमावत को 21-12, 21-18 से मात देकर ट्रॉफी अपने नाम की। इससे पूर्व सेमीफाइनल में अमोलिका सिंह ने छठीं वरीय महाराष्ट्र की पूर्वा बर्वे को 21-18, 21-18 से हराते हुए उलटफेर करते हुए फाइनल में जगह बनाई। टीम कोच रविंदर सिंह ने बताया कि इस चैंपियनशिप में अकादमी के ही शुभम यादव व सौरव दास ने बालक अंडर-19 डबल्स, श्रुति मिश्रा व समृद्घि सिंह ने बालिका अंडर-19 डबल्स में तीसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं अकादमी की मयूरी यादव व राजस्थान की प्रियंका कुमावत की जोड़ी ने बालिका अंडर-19 डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंचकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। यूपी के शटलरों की इस सफलता पर यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन के चेयरमैन विराज सागर दास ने अमोलिका सिंह बधाई देते हुए उम्मीद जताई कि अमोलिका निकट भविष्य में बैडमिंटन के अंतर्राष्ट्रीय पटल पर चमक बिखेर कर देश व प्रदेश का नाम रोशन करेगी। उन्होंने अन्य कांस्य पदक विजेता शटलरों को भी बधाई दी। वहीं यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष आलोक रंजन व सचिव अरुण कक्कड़ ने भी बधाई देते हुए इन शटलरों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

You May Also Like

English News