आशुतोष ने छोड़ी आम आदमी पार्टी, सन्यास लेने की सम्भावना

वरिष्ठ पत्रकार और आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष ने इस्तीफा दे दिया है. हालांकि अब तक इसकी घोषणा नहीं हुई है लेकिन जल्द ही किये जाने की सम्भावना जताई जा रही है. सूत्रों की माने तो कुछ महीने पहले ही आशुतोष ने आप पार्टी प्रमुख अरविन्द केजरीवाल को इस्तीफा सौंप दिया था लेकिन अब तक उनके इस्तीफे को मंजूर नहीं किया गया था. इसलिए अब आशुतोष जल्द ही आप पार्टी छोड़ने की सावर्जनिक घोषणा करने वाले हैं.आशुतोष ने छोड़ी आम आदमी पार्टी, सन्यास लेने की सम्भावना

आशुतोष ने पार्टी छोड़ने के कारण के निजी बताया है. आशुतोष के ही एक करीबी ने इस बारे में बात करते हुए कहा ‘आशुतोष भ्रष्टाचार के खिलाफ बनी इस पार्टी में जिस मकसद से आए थे उनका वो मकसद पूरा ना हो सका और उन्हें पार्टी में भटकाव महसूस होने लगा लिहाजा वो सिर्फ आप पार्टी ही नहीं छोड़ रहे बल्कि जल्द ही राजनीति से भी सन्यास ले रहे हैं.’ इस दौरान उन्होंने इस बात की भी सम्भावना जताई है कि आशुतोष राजनीति से सन्यास लेने के बाद दोबारा पत्रकारिता में सक्रिय हो सकते हैं.

आपको बता दें साल 2019 में आम चुनाव होने वाले हैं और आशुतोष का अचानक से चुनाव के 8 महीने पार्टी छोड़ देना आप पार्टी के लिए एक बड़ा झटका है. सूत्रों की माने तो आशुतोष और पार्टी के मतभेद पिछले साल ही उभर गए थे जब केजरीवाल ने सुशील गुप्ता के टिकट दें दिया था और इसके साथ ही वो आशुतोष और संजय सिंह को राज्यसभा भेजना चाहते थे. गौतरलब हैं कि आशुतोष से पहले किरण बेदी, प्रशांत भूषण, योगेंद्र यादव, मयंक गांधी, शाजिया इल्मी और कुमार विश्वास भी आप पार्टी सदस्य थे और इनमे से कुमार विश्वास के आलावा सभी ने एक-एक कर पार्टी छोड़ दी थी. हालांकि कुमार अब भी पार्टी में हैं लेकिन पूरी तरह निष्क्रिय हैं.

You May Also Like

English News