गूगल ने दिया बड़ा फीचर, बस एक क्लिक में पाइए आसपास के सरे ATM

500 और 1000 रुपये के नोट बैन होने के बाद लोगों को कैश की दिक्कत हो रही है। कई जगहों पर बैंकों और आसपास के सरे ATM के बाहर लोगों की लंबी कतारें लगी हैं। कुछ आसपास के सरे ATM बंद हैं तो कुछ में कैश नहीं है। लोगों को यह भी पता नहीं चल पा रहा कि आसपास एटीएम कहां है। इस दिक्कत को दूर करने के लिए गूगल ने पहल की है। सर्च जाएंट ने अपने होमपेज www.google.co.in पर ही एक स्पेशल लिंक दिया है, जिसपर क्लिक करके आप अपने आसपास एटीएम ढूंढ सकते हैं।

गूगल ने दिया बड़ा फीचर, बस एक क्लिक में पाइए आसपास के सरे ATM

गूगल के इस लिंक को आप सर्च बार के ठीक नीचे देख सकते हैं। यह डेस्कटॉप और मोबाइल ब्राउजर्स से ऐक्सेस किया जा सकता है। जैसे ही आप इसके ऊपर क्लिक करते हैं, मैप खुलता है ATMs की लोकेशन मार्क कर दी जाती है। आप जिस किसी एटीएम पर जाना चाहते हैं, उस पर क्लिक करें। इससे आपको पता चल जाएगा कि कितनी दूरी पर है और आपको वहां जाने में कितना समय लगेगा। Directions पर क्लिक करेंगे तो एटीएम तक जाने का रास्ता भी दिखेगा।

अगर आपने डेस्कटॉप गूगल अकाउंट पर साइन इन किया है तो आपको Send to your phone का ऑप्शन दिखेगा। इस पर क्लिक करते ही लिस्ट आएगी कि आप इस जानकारी को किस डिवाइस पर भेजना चाहते हैं। ऐसा करते ही आपके फोन पर नोटिफिकेशन आएगी और आप उसे मैप्स में खोल सकते हैं। 

You May Also Like

English News