यूपी के बाद अब दिल्ली में भी हाहाकार, आसमान पर पहुंचे नमक के दाम

नई दिल्ली : नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा 500 और 1000 के नोट बंद होने के ऐलान के बाद जहां पूरे देश में हाहाकार मचा है। सब लोग नोट को लेकर एटीएम और बैंक के बाहर लंबी लाइन लगाए खड़े हैं।

यूपी के बाद अब दिल्ली में भी हाहाकार, आसमान पर पहुंचे नमक के दाम
वहीं, इस बीच ऐसी खबर सुनाई दी कि लोगों को नोट छोड़ नमक के पीछे दौड़ना पड़ा है। दरअसल, उत्तर प्रदेश के बदायूं में नमक महंगा होने की अफवाह ने अफरा-तफरी मचा दी। लोगों ने धड़ाधड़ नमक के पैकेट खरीद रहे हैं।
अफवाह फैली कि बड़े नोट बंद होने के बाद अब नमक 200 से 300 रूपए प्रति किलो होने वाला है। जनरल स्टोरों से लोगों ने 5-5 पैकेट खरीद लिए। मुख्य बाजार में भी दुकानों में नमक की मांग अचानक बढ़ गई है।
छोटे दुकानों का स्टॉक हाथों हाथ खत्म हो रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ऐसा ही नजारा हल्द्वानी में देखने को मिला जहां प्रशासन को अफवाह ना फैलाने को कहते सुना गया। खरीदने वाले ये नहीं बता पा रहे हैं कि ये बात किसने कही, लेकिन सब नमक का पैकेट खरीद लेना चाहते हैं।
वहीं, अभी-अभी खबर आ रही है कि एनसीआर और दिल्ली के उत्तरी पूर्वी इलाकों में नमक अब 150 से 200 रुपए किलो तक बेचा जा रहा है। करावलनगर, मुस्तफाबाद विधानसभा का आलम ये है कि यहां नमक को लेकर दुकानदारों और ग्राहकों के बीच झड़प हो रही हैं। यहीं हाल भजनपुरा, गोकलपुरी जैसे आसपास के इलाको का है।
कानपुर से भी ऐसी ही खबरें आ रही हैं। यहां लोग अफवाह के बाद नमक 200 किलो तक में खरीद रहे हैं। 
 
 

You May Also Like

English News