इंगलिश में अच्छी पकड़ वाले बेरोजगार जॉब के लिए हो जाएं तैयार

यदि आप बेरोजगार हैं और इंग्लिश अच्छी है तो शॉर्ट टाइम जॉब के लिए तैयार हो जाइए। उत्तराखंड में 1115 स्कूलों में अंग्रेजी भाषा के अनुदेशकों की नियुक्ति इसी महीने से शुरू होने जा रही है।
इंगलिश में अच्छी पकड़ वाले बेरोजगार जॉब के लिए हो जाएं तैयार
शिक्षा निदेशालय के प्रस्ताव पर बृहस्पतिवार को मुख्य सचिव एस रामास्वामी की ओर से अनुमोदन मिल चुका है। इसके अलावा अन्य 1129 हाईस्कूलों और इंटरमीडिएट कालेजों में भी इनकी तैनाती का प्रस्ताव है।
हर स्कूल में एक-एक अंग्रेजी भाषा अनुदेशक की दो महीने के लिए नियुक्ति होगी, हालांकि प्रदेश सरकार इस अवधि को अभी और बढ़ा सकती है।

राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान की ओर से इसके लिए केंद्र को 2559 स्कूलों के लिए 17 करोड़ 39 लाख रुपये का प्रस्ताव भेजा गया था।

केंद्र से 1115 स्कूलों के लिए तीन करोड़ 76 लाख रुपये स्वीकृत हो गए हैं। इस धनराशि से इन स्कूलों में अंग्रेजी भाषा अनुदेशकों की नियुक्ति की प्रक्रिया इसी महीने से शुरू हो जाएगी।

अपर राज्य परियोजना निदेशक रमसा शशि चौधरी के मुताबिक चयनित प्रत्येक स्कूल में एक भाषा अनुदेशक नियुक्त किया जाएगा। सहायक निदेशक अवनेंद्र बर्त्वाल बताते हैं कि ई टेंडरिंग से इसके लिए नोएडा की एक फर्म आईएल एंड एफएस का चयन कर लिया गया है।

पूरे हुए युवाओं के सपने, बेहतरीन पैकेज के साथ मिली मनचाही नौकरी

नोएडा की इस फर्म के माध्यम से भाषा अनुदेशकों की नियुक्ति की जाएगी। पूर्व में मुख्यमंत्री की ओर से प्रदेश के प्रत्येक विद्यालय में वर्ष भर इस कार्यक्रम को चलाए जाने की घोषणा की गई थी, लेकिन केंद्र के हाथ खींचते ही अनुदेशकों की नियुक्ति का मामला लटक गया था।  

रमसा और नोएडा की फर्म के बीच एमओयू होने के साथ ही फर्म को कार्यआदेश जारी किया जाना है। मुख्य सचिव की ओर से इसके लिए विभाग को अनुमोदन मिल गया है। जल्द ही भाषा अनुदेशकों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

You May Also Like

English News