इंग्लैंड के इस महान खिलाड़ी ने चुने दुनिया के 5 सबसे बेहतरीन बल्लेबाज…

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन ने विश्व क्रिकेट के अपने 5 सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों का चुनाव किया है। पीटरसन ने इसमें टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों का चयन किया है। पीटरसन ने इन बल्लेबाजों का चयन एक ऑस्ट्रेलियाई वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में किया। इंग्लैंड के इस महान खिलाड़ी ने चुने दुनिया के 5 सबसे बेहतरीन बल्लेबाज...

फिर से सहवाग ने कोहली पर चलाई ‘जुबानी गोली’, कहा- धोनी कर लेंगे काबू

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तान को रिकी पोंटिंग को पहले चुना। इसके बाद उन्होंने द. अफ्रीका के स्टार ऑल राउंडर जैक कैलिस को इस सूची में नंबर दो पर रखा। कैलिस की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी तकनीक सबसे शानदार है और वह लम्बे समय तक बल्लेबाजी कर सकते हैं। 

टीम इंडिया के इस बल्लेबाज को रखा तीसरे नंबर 

पीटरसन ने क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर को तीसरे नंबर पर रखा है। उन्होंने टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए चेन्नई टेस्ट की सचिन की नाबाद शतकीय पारी को याद किया और उन्हें क्रिकेट का सबसे महान बल्लेबाज बताया।

गेल हैं लाजवाब

उन्होंने वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को भी अपनी सूची में चौथे नंबर पर रखा। गेल के बारे में पीटरसन ने कहा कि जिस तरह से वह गेंद को हिट करते है, वह लाजवाब होता है।

कोहली-डीविलियर्स के बीच हुआ टाए

विराट कोहली और एबी डीविलियर्स को उन्होंने 5वें स्थान पर रखा है। उनका मानना है कि यह दोनों बल्लेबाज चारों दिशाओं में शानदार शॉट्स खेलते हैं। इसलिए इन दोनों बल्लेबाजों को इस लिस्ट में समान रूप से शामिल करना जरुरी है।
loading...

You May Also Like

English News