इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट से पहले भारत को झटका, नहीं खेलेंगे बुमराह

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. बुमराह अभी बाएं हाथ के अंगूठे के फ्रैक्चर से नहीं उबर सके हैं.इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. बुमराह अभी बाएं हाथ के अंगूठे के फ्रैक्चर से नहीं उबर सके हैं.  यह चोट उन्हें जून में आयरलैंड के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान लगी थी. इससे पहले बीसीसीआई ने कहा था कि बुमराह अगर फिट होते हैं, तो दूसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे.  अब इस बात की पुष्टि हो गई कि वह नौ अगस्त से शुरू हो रहे मैच में नहीं खेल पाएंगे. भारतीय गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा, ‘ वह (बुमराह) गेंदबाजी के लिए फिट हैं, लेकिन अभी उन्हें मैच में उतारना जल्दबाजी होगी. '     उन्होंने कहा, 'उनके हाथ से पहले प्लास्टर हटना जरूरी है. वह दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंग.’ बुमराह नेट पर गेंदबाजी कर रहे हैं, लेकिन यह देखा गया है कि वह कैच अभ्यास सॉफ्ट बॉल से कर रहे हैं.  भारत के इंग्लैंड दौरे की शुरुआत से पहले आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 की आखिरी गेंद पर रिटर्न कैच लेने के कोशिश में बुमराह का अंगूठा चोटिल हो गया था. इसके बाद वह इंग्लैंड के विरुद्ध वनडे और टी-20 सीरीज में नहीं खेल पाए थे. उनकी जगह क्रमशः शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर को लाया गया था.  भुवनेश्वर कुमार सीरीज के शुरुआती तीन टेस्ट से पहले ही बाहर हैं. दूसरी तरफ बुमराह अपनी चोट से उबर नहीं पाए हैं. अब तेज गेदबाजों की तिकड़ी ईशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी पर सीरीज में बराबरी दिलानी की जिम्मेदारी है.इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. बुमराह अभी बाएं हाथ के अंगूठे के फ्रैक्चर से नहीं उबर सके हैं.  यह चोट उन्हें जून में आयरलैंड के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान लगी थी. इससे पहले बीसीसीआई ने कहा था कि बुमराह अगर फिट होते हैं, तो दूसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे.  अब इस बात की पुष्टि हो गई कि वह नौ अगस्त से शुरू हो रहे मैच में नहीं खेल पाएंगे. भारतीय गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा, ‘ वह (बुमराह) गेंदबाजी के लिए फिट हैं, लेकिन अभी उन्हें मैच में उतारना जल्दबाजी होगी. '     उन्होंने कहा, 'उनके हाथ से पहले प्लास्टर हटना जरूरी है. वह दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंग.’ बुमराह नेट पर गेंदबाजी कर रहे हैं, लेकिन यह देखा गया है कि वह कैच अभ्यास सॉफ्ट बॉल से कर रहे हैं.  भारत के इंग्लैंड दौरे की शुरुआत से पहले आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 की आखिरी गेंद पर रिटर्न कैच लेने के कोशिश में बुमराह का अंगूठा चोटिल हो गया था. इसके बाद वह इंग्लैंड के विरुद्ध वनडे और टी-20 सीरीज में नहीं खेल पाए थे. उनकी जगह क्रमशः शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर को लाया गया था.  भुवनेश्वर कुमार सीरीज के शुरुआती तीन टेस्ट से पहले ही बाहर हैं. दूसरी तरफ बुमराह अपनी चोट से उबर नहीं पाए हैं. अब तेज गेदबाजों की तिकड़ी ईशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी पर सीरीज में बराबरी दिलानी की जिम्मेदारी है.

यह चोट उन्हें जून में आयरलैंड के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान लगी थी. इससे पहले बीसीसीआई ने कहा था कि बुमराह अगर फिट होते हैं, तो दूसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे.

अब इस बात की पुष्टि हो गई कि वह नौ अगस्त से शुरू हो रहे मैच में नहीं खेल पाएंगे. भारतीय गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा, ‘ वह (बुमराह) गेंदबाजी के लिए फिट हैं, लेकिन अभी उन्हें मैच में उतारना जल्दबाजी होगी. ‘

उन्होंने कहा, ‘उनके हाथ से पहले प्लास्टर हटना जरूरी है. वह दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंग.’ बुमराह नेट पर गेंदबाजी कर रहे हैं, लेकिन यह देखा गया है कि वह कैच अभ्यास सॉफ्ट बॉल से कर रहे हैं.

भारत के इंग्लैंड दौरे की शुरुआत से पहले आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 की आखिरी गेंद पर रिटर्न कैच लेने के कोशिश में बुमराह का अंगूठा चोटिल हो गया था. इसके बाद वह इंग्लैंड के विरुद्ध वनडे और टी-20 सीरीज में नहीं खेल पाए थे. उनकी जगह क्रमशः शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर को लाया गया था.

भुवनेश्वर कुमार सीरीज के शुरुआती तीन टेस्ट से पहले ही बाहर हैं. दूसरी तरफ बुमराह अपनी चोट से उबर नहीं पाए हैं. अब तेज गेदबाजों की तिकड़ी ईशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी पर सीरीज में बराबरी दिलानी की जिम्मेदारी है.

You May Also Like

English News