इंग्लैंड के नाम दर्ज हुआ 46 साल के वनडे क्रिकेट का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड 2-1 से जीत गया। मगर सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे में साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को 7 विकेट से करारी मात दी। 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्रोटियास टीम ने 21 से अधिक ओवर शेष रहते ही जीत हासिल कर ली।इंग्लैंड के नाम दर्ज हुआ 46 साल के वनडे क्रिकेट का सबसे शर्मनाक रिकॉर्डयह भी पढ़े: अभी-अभी: बीजेपी के इस बड़े नेता की हुई मौत, पार्टी में मचा हाहाकार…

टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया। अफ्रीकी तेज गेंदबाजों ने कप्तान एबी डीविलियर्स का फैसला एकदम सही साबित किया और मेजबान टीम को महज 153 रन पर ही ढेर कर दिया। इंग्लैंड की ओर से जॉनी बेयरस्टो ने 51, रोनल्ड जोन्स ने 37 और डेविड विली ने 26 रन बनाए।
जवाब में साउथ अफ्रीका के लिए क्विंटन डि कॉक (34 रन) और हाशिम अमला (55 रन) ने पहले विकेट के लिए 95 रन जोड़े। इसके अलावा जेपी ड्यूमिनी ने 28 और कप्तान एबी डीविलियर्स ने 27 रनों का योगदान दिया। एबी और ड्यूमिनी ने तीसरे विकेट के लिए 55 रन बनाए। 
गेंदबाजी की बात की जाए तो इंग्लैंड के लिए जेक बॉल ने 2 विकेट और रोनल्ड जोन्स ने 1 विकेट अपने नाम किया। मगर साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों ने जमकर कहर ढ़ाया। कागिसो रबाडा ने 4, जबकि वेय्न पार्नेल और केशव महाराज ने 3-3 विकेट अपने खाते में डाले। इसके साथ इंग्लैंड के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया।
इंग्लैंड ने 20 के स्कोर पर ही अपने 6 विकेट गंवा दिए थे। रबाडा ने अपने पहले 3 ओवरों में इंग्लैंड के जेसन रॉय, एलेक्स हेल्स, जोस बटलर और आदिल राशिद को चलता कर दिया। 5वां ओवर फेंकने आए रबाडा ने एक ही ओवर में 3 विकेट अपने नाम कर टीम की जीत की नींव रख दी।

You May Also Like

English News