इंग्लैंड के बल्लेबाज बटलर बोले- टेस्ट में भारतीय टीम शानदार है

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा कि टेस्ट मैचों के लिहाज से भारतीय टीम शानदार है. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला बुधवार से शुरू हो रही है. बटलर ने स्काई स्पोर्ट्स के लिए लिखा, ‘‘ यह शानदार टीम है और टेस्ट मैचों में भारतीय टीम बेहतरीन हैं. ऐसे में सबके लिए यह श्रृंखला काफी बड़ी होगी. इस में कुछ कमाल के मैच होंगे.’’इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा कि टेस्ट मैचों के लिहाज से भारतीय टीम शानदार है. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला बुधवार से शुरू हो रही है. बटलर ने स्काई स्पोर्ट्स के लिए लिखा, ‘‘ यह शानदार टीम है और टेस्ट मैचों में भारतीय टीम बेहतरीन हैं. ऐसे में सबके लिए यह श्रृंखला काफी बड़ी होगी. इस में कुछ कमाल के मैच होंगे.’’  उन्होंने कहा, ‘‘ हम अच्छे से तैयारी करेंगे और अलग-अलग खिलाड़ियों के लिए रणनीति बनाएंगे लेकिन यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि एक टीम के तौर पर हम कैसा करते है खासकर घरेलू हालात में.’’ टेस्ट मैचों में बटलर का सर्वोच्च स्कोर 85 रन का है जो उन्होंने चार साल पहले भारत के खिलाफ पदार्पण मैच में बनाया था. इस श्रृंखला में वह टेस्ट में अपना पहला शतक लगाना चाहेंगे.  बटलर ने कहा, ‘‘ मुझे नहीं लगता की हालात उपमहाद्वीप जैसे होंगे लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मंट आपको हर परिस्थिति में ढलना आना चाहिए चाहे घरेलू श्रृंखला हो या घर से बाहर का. जो टीम अच्छा खेलेगी उसके लिए बेहतर श्रृंखला होगी.
उन्होंने कहा, ‘‘ हम अच्छे से तैयारी करेंगे और अलग-अलग खिलाड़ियों के लिए रणनीति बनाएंगे लेकिन यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि एक टीम के तौर पर हम कैसा करते है खासकर घरेलू हालात में.’’ टेस्ट मैचों में बटलर का सर्वोच्च स्कोर 85 रन का है जो उन्होंने चार साल पहले भारत के खिलाफ पदार्पण मैच में बनाया था. इस श्रृंखला में वह टेस्ट में अपना पहला शतक लगाना चाहेंगे.

बटलर ने कहा, ‘‘ मुझे नहीं लगता की हालात उपमहाद्वीप जैसे होंगे लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मंट आपको हर परिस्थिति में ढलना आना चाहिए चाहे घरेलू श्रृंखला हो या घर से बाहर का. जो टीम अच्छा खेलेगी उसके लिए बेहतर श्रृंखला होगी.

You May Also Like

English News