इंग्लैंड को ‘पंजे’ में जकड़ कुलदीप ने फिर रचा इतिहास

भारत और इंग्लैंड के बीच कल मेनचेस्टर में तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया. लोकेश राहुल और कुलदीप यादव के दमदार प्रदर्शन की बदौलत इस मैच में भारतीय टीम ने जीत हासिल कर ली. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने भारत के सामने 159 रन बनाकर 160 रनों का लक्ष्य रखा. जिसके जवाब में भारतीय टीम ने लोकेश राहुल की 101 रनों की पारी की बदौलत इंग्लैंड को पहले ही मैच में शिकस्त दे दी. भारत और इंग्लैंड के बीच कल मेनचेस्टर में तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया. लोकेश राहुल और कुलदीप यादव के दमदार प्रदर्शन की बदौलत इस मैच में भारतीय टीम ने जीत हासिल कर ली. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने भारत के सामने 159 रन बनाकर 160 रनों का लक्ष्य रखा. जिसके जवाब में भारतीय टीम ने लोकेश राहुल की 101 रनों की पारी की बदौलत इंग्लैंड को पहले ही मैच में शिकस्त दे दी.     भारतीय टीम के लिए राहुल के साथ ही चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने भी शानदार खेल दिखाया. उन्होंने मैच में 24 रन खर्च कर कुल 5 विकेट अपने नाम किए. और इसी के साथ वे एक बार फिर दर्शकों के दिलों में जगह बना गए. उन्होंने कल के मैच में अपने करियर का बेस्ट प्रदर्शन किया.     कुलदीप यादव को उनकी धारदार गेंदबाजी के लिए 'मैन ऑफ़ द' मैच के पुरस्कार से भी नवाजा गया. इंग्लैंड ने टॉस हारकर पहले बल्ला थामा और उसने जोस बटलर की अर्द्धशतकीय पारी के सहारे 159 रन बनाए. कुलदीप ने 5 विकेट लेकर इंग्लैंड को छोटे स्कोर पर रोकने में बड़ी भूमिका निभाई. जवाब में धवन और रोहित ने पारी की शुरुआत की. धवन के जल्द आउट होने के बाद राहुल क्रीज पर आए. और उन्होंने ताबड़तोड़ खेल दिखाते हुए भारत को 18.2 ओवर में 163 रनों के स्कोर पर पहुंचाकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त दिला दी.

भारतीय टीम के लिए राहुल के साथ ही चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने भी शानदार खेल दिखाया. उन्होंने मैच में 24 रन खर्च कर कुल 5 विकेट अपने नाम किए. और इसी के साथ वे एक बार फिर दर्शकों के दिलों में जगह बना गए. उन्होंने कल के मैच में अपने करियर का बेस्ट प्रदर्शन किया. 

कुलदीप यादव को उनकी धारदार गेंदबाजी के लिए ‘मैन ऑफ़ द’ मैच के पुरस्कार से भी नवाजा गया. इंग्लैंड ने टॉस हारकर पहले बल्ला थामा और उसने जोस बटलर की अर्द्धशतकीय पारी के सहारे 159 रन बनाए. कुलदीप ने 5 विकेट लेकर इंग्लैंड को छोटे स्कोर पर रोकने में बड़ी भूमिका निभाई. जवाब में धवन और रोहित ने पारी की शुरुआत की. धवन के जल्द आउट होने के बाद राहुल क्रीज पर आए. और उन्होंने ताबड़तोड़ खेल दिखाते हुए भारत को 18.2 ओवर में 163 रनों के स्कोर पर पहुंचाकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त दिला दी. 

You May Also Like

English News