इंटरनेशनल आतंकी घोषित होने के बाद PAK ने बढ़ाई सलाहुद्दीन की सुरक्षा, अब 3 लेयर की सुरक्षा

अमेरिका से इंटरनेशल आतंकी घोषित होने के बाद हिज्बुल मुजाहिद्दीन सरगना सैय्यद सलाहुद्दीन के बाद से ही पाकिस्तान उसे बचाने की कोशिश कर रहा है. अब खबर है कि पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसियों ने सलाहुद्दीन की सुरक्षा बढ़ा दी है. सलाहुद्दीन के साथ ही मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद की भी सुरक्षा में बढ़ोतरी की गई है.

इंटरनेशनल आतंकी घोषित होने के बाद PAK ने बढ़ाई सलाहुद्दीन की सुरक्षा, अब 3 लेयर की सुरक्षा

पिछले 15 दिनों में हाफिज सईद की लोकेशन को लगभग 4 बार बदला जा चुका है, वहीं सलाहुद्दीन की भी लोकेशन लगातार बदलवाई जा रही है. अमेरिका के द्वारा आतंकी घोषित किए जाने के बाद सलाहुद्दीन की सुरक्षा तीन लेयर की कर दी गई है, सबसे पहले लेयर में सलाहुद्दीन के पर्सनल सुरक्षा कर्मी हैं, दूसरे लेयर में पाकिस्तानी पुलिस और तीसरे लेयर में ISI के एजेंट. पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों को डर है कि भारत और अमेरिका की एजेंसियां भी सलाहुद्दीन पर लगातार नज़र बनाए हुए हैं, इसलिए उसकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

आपको बता दें कि हाल ही में पाकिस्तानी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में सलाहुद्दीन ने कबूला है कि उसने भारत में हमले कराए हैं. साथ ही कहा है कि आज भी वो भारत में कहीं भी हमला करा सकता है. सलाहुद्दीन ने बताया कि अमेरिकी बैन से उस पर कोई असर नहीं पड़ा है और वो आज भी इंटरनेशनल मार्केट से हथियार खरीद सकता है. इस इंटरव्यू में सलाहुद्दीन ने ये भी कबूला कि पाकिस्तान से हिज्बुल मुजाहिद्दीन को फंडिंग मिलती है.

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी के अमेरिकी दौरे से पहले अमेरिकी ने सलाहुद्दीन को अंतर्रराष्ट्रीय आतंकी घोषित कर दिया था.आतंकी सलाउद्दीन ने कहा, ‘हम आतंकवादी नहीं हैं. हमारा संघर्ष भारत से आजादी के लिए है और कश्मीर की कथित आजादी के लिए यह संघर्ष जारी रहेगा. उसने कहा, ‘अमेरिका कोई एक मिसाल नहीं पेश कर सकता है, जिससे यह साबित होता हो कि मैं और दूसरे कश्मीरी लड़ाकों ने आतंकवाद की किसी वारदात को अंजाम दिया है.’

You May Also Like

English News