इंटरव्यू के दौरान ये छोटी-छोटी बातें ज्यादा मायने रखती है

इंटरव्यू नौकरी पाने के लिए सबसे अहम हिस्सा होता है इसे पार करने के लिए हम बहुत मेहनत करते है और सोचते है कि बस कैसे भी करके हमारा इंटरव्यू अच्छा चला जाये जिससे हम नौकरी पा सके. लेकिन कई बार हड़बड़ी में कुछ ऐसी गलतियां कर जाते है जो हमारी इमेज ख़राब कर देती है और हम नौकरी से हाथ धो बैठते है. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसी बातें जो आप इंटरव्यू देते समय बिलकुल न करें नहीं तो आपके हाथ से नौकरी जा सकती है.इंटरव्यू के दौरान ये छोटी-छोटी बातें ज्यादा मायने रखती है

लुक :

सभी जानते है कि, फर्स्ट इम्प्रेशन हमारा लुक और हमारे कपडे होते है जो हमारे व्यक्तित्व को दर्शाता है. इसलिए इंटरव्यू के दौरान सही तरीके और व्यस्थित कपडे पहनें क्योंकि आपके जवाब से पहले आपका लुक आपके बारे में बहुत-सी बातें बता देता है.

हाथ मिलाना :

हाथ मिलाने के भी तरीके होते है क्योंकि हाथ मिलाने से सामने वाली की एनर्जी के बारे में पता चलता है. इसलिए हाथ मिलते समय उसे देर तक पकड़े रहने की कोशिश न करें बल्कि गर्मजोशी से हाथ मिलाए.

जरुरत :

इंटरव्यू के समय अपनी ऐसी स्किल के बारे में न बताएं जिसकी कंपनी को कोई जरूरत नहीं है. बेहतर होगा कि आप ये बातें करें कि आप कंपनी के लिए क्या कर सकते है और इसे भविष्य में कहा ले जा सकते है.

पर्सनल लाइफ :

इंटरव्यू के दौरान कभी भी अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में ज्यादा बात न करें और न ही कभी अपनी परेशानियों का जिक्र करें. सबसे खास बात पिछले बॉस के बारे में कोई बुराई न करें.

आई कॉन्टेक्ट :

इंटरव्यू के समय नजरें झुकाकर बात न करें, हमेशा आई कॉन्टेक्ट रखें. ऐसा करना आपके आत्मविश्वास को दर्शाता है.

You May Also Like

English News