नौकरी में चाहते है सिलेक्शन, तो इंटरव्यू में पहने इस रंग के कपड़े

इंटरव्यू में फुल परफारमेंस देना चाहते हैं, तो फुल तैयारी के साथ जाएं.

उस नौकरी की तैयारी करने के साथ ही अपने आउटफिट पर भी ध्यान दीजिए. सिर्फ़ कपड़ों का डिज़ाइन ही नहीं, बल्कि कलर भी मायने रखता है.

नौकरी में चाहते है सिलेक्शन, तो इंटरव्यू में पहने इस रंग के कपड़े

इंटरव्यू में सब पर छा जाना चाहते हैं. तो इंटरव्यू के कपडे का रंग कुछ ऐसा होना चाहिए. यक़ीन मानिए सेलेक्शन होना तय रहेगा.

 

इंटरव्यू के कपडे का रंग –

1 – व्हाइट

इंटरव्यू चाहे जिस नौकरी के लिए देोने जा रहे हों, लेकिन कपड़े का कलर अगर सफ़ेद है, तो इंप्रेशन अच्छा रहेगा. इससे लोगों का ध्यान इधर-उधर नहीं जाता और वो सोचते हैं कि आप सिंपल और सादगी पसंद इंसान हैं.

2 – ग्रे

आमतौर पर ग्रे पहनना लोग अवॉइड करते हैं, लेकिन क्या आ जानते हैं कि ग्र रंग आपका पर्सनैलिटी में चार-चांद लगाता है. ग्रे कलर का आउटफिट आपके लिए बेहतरीन रहेगा. हो सके, तो व्हाइट शर्ट के ऊपर ग्रे कलर का ब्लेज़र पहनें.

3 – ब्लू

ब्लू कलर टीम वर्क का इंडिकेटर है. इसका ये मतलब है कि आप टीम में काम करने के काबिल हैं और कंपनी को बहुत आगे ले जाएंगे. इंटरव्यू लेने वाले के दिमाग़ में पॉज़िटिव अप्रोच बनाने के लिए ब्लू पहनकर जाएं.

4 – ब्राउन

ब्राउन करल को अगर आप डल और बेकार मानते हैं, तो इस ग़लतफहमी को दिमाग़ से निकाल दीजिए. ब्राउन कलर आपके पॉज़िटिव नेचर को दर्शाता है. इंटरव्यू में इससे अच्छा कोई और कलर हो ही नहीं सकता.

स्मार्ट टिप्स

  • भूलकर भी ऊपर से नीचे तक ब्लैक पहनकर न जाएं.
  • रेड कलर का ड्रेस या शर्ट न पहनें.
  • ऑरेंज रंग का शर्ट पहनकर जाने से इंप्रेशन डाउन हो सकता है.
  • ब्लैक के साथ रेड बिल्कुल भी मैच न करें.
  • भड़किले और शाइन करने वाले कपड़ें न पहनकर जाएं.

अगर इंटरव्यू के कपडे का रंग ऐसा होगा तो आपकी नौकरी लगभग पक्की – अब से इंटरव्यू में जाने से पहले अपने वॉर्डरोब की ओर एक बार ज़रूर देखें. ऐसे ही कलर पहनकर जाएं, जो ऊपर सजेस्ट किया गया है. इसके अलावा कोई भी कलर पहनकर न जाएं.

 
loading...

You May Also Like

English News