इंटरव्यू में ना करें ये गलतियां, हो सकते है रिजेक्ट

आज अगर हमें कहीं भी नौकरी प्राप्त करना होती हैं. तो हमें उस नौकरी के लिए खुद को साबित करने के लिए पहले इंटरव्यू प्रक्रिया से गुजरना होता है. आज सरकारी हो या निजी क्षेत्र हो. दोनों ही क्षेत्र में इंटरव्यू प्रक्रिया अपना मुख्य रोल अदा करती है. हमारा नौकरी के लिए चयन इंटरव्यू पर ही निर्भर करता है. हम यहां आपको कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको इंटरव्यू के दौरान नहीं करनी चाहिए. जिससे आपका सिलेक्शन भी रूक सकता है. इंटरव्यू में ना करें ये गलतियां, हो सकते है रिजेक्ट

– इंटरव्यू के दौरान नियोक्ता से कभी-भी आप यह सवाल न पूछे कि, आपको कितनी सैलरी प्रदान की जाएगी. यह सवाल आप पर नकारात्मक प्रभाव छोड़ सकता है. इसके लिए जरूरी है कि, आप नियोक्ता के बताने तक इंतजार करे या जिस पद पर नियुक्ति होना है आप उसकी सैलरी के बारे में इंटरनेट के माध्यम से जानकारी प्राप्त कर सकते है. 

– लोगो को नौकरी मिलने के पहले ही प्रमोशन की चाह रहती है. जो कि, पूर्णतः गलत है. आप इस बारे में कभी भी नियोक्ता से सवाल न करे. 

– कभी भी मेडिकल या अन्य लाभ के बारे में सवाल पूछना आप पर अजीब से व्यक्तित्व का प्रभाव छोड़ सकता है. इसके बजाये नौकरी से जुड़ी मुख्य बातों को तवज्जो दे. 

– आप जिस कंपनी में इंटरव्यू के लिए जा रहे है, आपको उसकी बेसिक जानकारी जरूर रखना चाहिए. अगर आप नियोक्ता से ये सवाल पूछते हैं, तो आप यकीनन नौकरी पाने के हक़दार नहीं है. 

You May Also Like

English News