इंडिया-ए की इंग्लैंड पर खिताबी जीत

त्रिकोणीय वनडे सीरीज के फाइनल में मेजबान इंग्लैंड लॉयन्स को पांच विकेट से हराकर इंडिया-ए ने सोमवार को सीरीज पर कब्ज़ा जमाया. इंग्लैंड लॉयन्स ने 50 ओवरों में नौ विकेट पर 264 रनों का लक्ष्य भारतीय टीम को दिया जिसे इंडिया-ए ने 48.2 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल आसानी ने हासिल कर लिया. टॉस जीतकर भारत ने मैच में गेंदबाजी चुनी और लॉयन्स टीम 33 रन पर दो विकेट गवाने के बाद सैम हैन (108) के शानदार शतक और लियाम लिविंगस्टोन (83) रनो की पारी के दम पर 264 रन बना सकी. त्रिकोणीय वनडे सीरीज के फाइनल में मेजबान इंग्लैंड लॉयन्स को पांच विकेट से हराकर इंडिया-ए ने सोमवार को सीरीज पर कब्ज़ा जमाया. इंग्लैंड लॉयन्स ने 50 ओवरों में नौ विकेट पर 264 रनों का लक्ष्य भारतीय टीम को दिया जिसे इंडिया-ए ने 48.2 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल आसानी ने हासिल कर लिया. टॉस जीतकर भारत ने मैच में गेंदबाजी चुनी और लॉयन्स टीम 33 रन पर दो विकेट गवाने के बाद सैम हैन (108) के शानदार शतक और लियाम लिविंगस्टोन (83) रनो की पारी के दम पर 264 रन बना सकी.   इंडिया-ए के लिए तेज गेंदबाज दीपक चाहर और खलील अहमद ने तीन-तीन विकेट लिए साथ ही शार्दुल ठाकुर दो और क्रुणाल पंड्या एक विकेट लेने में कामयाब रहे. 264 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए  इंडिया-ए के और सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ 15 रन बनाकर जल्द लौट गए. अब दारोमदार मयंक अग्रवाल (40) और शुभमान गिल (20) पर था मगर 74 रन पर पहुंचते ही गिल और इसके बाद कहानी जैसे तैसे 196/5 हो गई.  मगर इस बीच मोर्चा संभाला भरोसेमंद ऋषभ पंत ने (नाबाद 64) ने और क्रुणाल पंड्या (नाबाद 34) को साथी बनाकर टीम को खिताबी जीत दिलवाई. कप्तान श्रेयस अय्यर ने 44 और हनुमा विहारी ने 37 रन का उल्लेखनीय योगदान दिया .

इंडिया-ए के लिए तेज गेंदबाज दीपक चाहर और खलील अहमद ने तीन-तीन विकेट लिए साथ ही शार्दुल ठाकुर दो और क्रुणाल पंड्या एक विकेट लेने में कामयाब रहे. 264 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए  इंडिया-ए के और सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ 15 रन बनाकर जल्द लौट गए. अब दारोमदार मयंक अग्रवाल (40) और शुभमान गिल (20) पर था मगर 74 रन पर पहुंचते ही गिल और इसके बाद कहानी जैसे तैसे 196/5 हो गई.

मगर इस बीच मोर्चा संभाला भरोसेमंद ऋषभ पंत ने (नाबाद 64) ने और क्रुणाल पंड्या (नाबाद 34) को साथी बनाकर टीम को खिताबी जीत दिलवाई. कप्तान श्रेयस अय्यर ने 44 और हनुमा विहारी ने 37 रन का उल्लेखनीय योगदान दिया .

You May Also Like

English News