इंडिया के सबसे खूबसूरत बीचों में शामिल हैं लक्षद्वीप के ये बीच

लक्षद्वीप के बीच सिर्फ इंडिया में ही नहीं, दुनिया भर में अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर हैं। यहां गोवा और केरल के बीचों जितनी भीड़-भाड़ देखने को नहीं मिलती। इसलिए ये काफी साथ-सुथरे हैं।  मतलब यहां आकर आप अपनी छुटिट्यां को आराम से एन्जॉय कर सकते हैं। इसके अलावा कई सारे वॉटर स्पोर्ट्स भी मौजूद हैं। लक्षद्वीप आएं तो कुछ जगहों को बिल्कुल भी मिस न करें. जानते हैं इनके बारे में।   लक्षद्वीप के बीच सिर्फ इंडिया में ही नहीं, दुनिया भर में अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर हैं। यहां गोवा और केरल के बीचों जितनी भीड़-भाड़ देखने को नहीं मिलती। इसलिए ये काफी साथ-सुथरे हैं।  मतलब यहां आकर आप अपनी छुटिट्यां को आराम से एन्जॉय कर सकते हैं। इसके अलावा कई सारे वॉटर स्पोर्ट्स भी मौजूद हैं। लक्षद्वीप आएं तो कुछ जगहों को बिल्कुल भी मिस न करें. जानते हैं इनके बारे में।      कवरत्ती बीच  कभी बहुत तेज तो कभी शांत समुद्र की लहरें,  क्रिस्टल ब्लू लगून, चमकती रेत और आसपास फैली हरियाली, कुछ ऐसा होता है लक्षद्वीप के अगाती बीच का नज़ारा। अगर आप इंडिया के खूबसूरत बीच देखना चाहते हैं तो यहां जरूर आएं। सिर्फ ट्रैवलिंग के लिहाज से ही नहीं अगाती बीच फोटोग्राफर्स की भी लिस्ट में सबसे ऊपर रहता है।   जरूर ट्रॉय करें- नी बोट राइड,  स्कूवा डाइविंग और स्वीमिंग।      लक्षद्वीप के इन 5 सी बीच पर ले सकते हैं वॉटर स्‍पोर्ट और नेचर का मजा यह भी पढ़ें मिनीकॉय बीच  बहुत ही शांत और साउथ में स्थित मिनीकॉय बीच, यहां के सबसे खूबसूरत बीचों में से एक है। और  लक्षद्वीप आकर इसे नहीं देखा तो कुछ नहीं देखा। यहां बीच पर एक पुराना लाइटहाउस है जो इसकी खूबसूरती को दोगुना करता है। बीच को एक्प्लोर करने में कब पूरा वक्त निकल जाता है इसका अंदाजा भी नहीं लगता।

कवरत्ती बीच

कभी बहुत तेज तो कभी शांत समुद्र की लहरें,  क्रिस्टल ब्लू लगून, चमकती रेत और आसपास फैली हरियाली, कुछ ऐसा होता है लक्षद्वीप के अगाती बीच का नज़ारा। अगर आप इंडिया के खूबसूरत बीच देखना चाहते हैं तो यहां जरूर आएं। सिर्फ ट्रैवलिंग के लिहाज से ही नहीं अगाती बीच फोटोग्राफर्स की भी लिस्ट में सबसे ऊपर रहता है। 

जरूर ट्रॉय करें- नी बोट राइड,  स्कूवा डाइविंग और स्वीमिंग। 

मिनीकॉय बीच

बहुत ही शांत और साउथ में स्थित मिनीकॉय बीच, यहां के सबसे खूबसूरत बीचों में से एक है। और  लक्षद्वीप आकर इसे नहीं देखा तो कुछ नहीं देखा। यहां बीच पर एक पुराना लाइटहाउस है जो इसकी खूबसूरती को दोगुना करता है। बीच को एक्प्लोर करने में कब पूरा वक्त निकल जाता है इसका अंदाजा भी नहीं लगता।

You May Also Like

English News