इंडीज के खिलाफ धाकड़ बैटिंग कर धोनी बोले- ओल्ड वाइन की तरह हूं

महेंद्र सिंह धोनी का मानना है कि वह पुरानी वाइन की तरह हैं जिसका स्वाद समय बीतने के साथ बेहतर होता जाता है. धोनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 79 गेंद में 78 रनों की नाबाद पारी खेली. जिसकी बदौलत भारत ने बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया.

इंडीज के खिलाफ धाकड़ बैटिंग कर धोनी बोले- ओल्ड वाइन की तरह हूं

पूर्व भारतीय कप्तान खुश हैं कि हाल के समय में शीर्ष तीन बल्लेबाजों के अधिकांश रन बनाने के बाद उन्हें उम्दा पारी खेलने का मौका मिला. यह पूछने पर कि उम्र बढ़ने के साथ वह कैसे बेहतर हो रहे हैं, धोनी ने तुरंत जवाब दिया, यह वाइन की तरह है. मुश्किल पिच पर रन बनाने की संतुष्टि भी धोनी के शब्दों में दिखी. उन्होंने कहा, पिछले डेढ़ साल से हमारा शीर्ष क्रम अधिकांश रन बना रहा है. इसलिए मौका मिलना और रन बनाना अच्छा है.

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह विकेट की प्रकृति है – जिसने पारी को विशेष बनाया. असमान उछाल था और कई बार गति भी. उस समय साझेदारी होना महत्वपूर्ण था. मैंने दिमाग में 250 रन का स्कोर था और हम वहां पहुंचे और केदार ने अंत तक मेरे साथ बल्लेबाजी की. यह ऐसा स्कोर था जिसका गेंदबाज बचाव कर सकते थे लेकिन उन्हें बेहतर गेंदबाजी करनी थी.’

मैच फैक्ट्स 

-धोनी अब वनडे में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. वह मो. अजहरुद्दीन से आगे निकल गए हैं. अजहर ने 334 वनडे मैचों की 308 पारियों में 9378 रन बनाए थे.

-धोनी ने अबतक 294 वनडे मैचों की 254 पारियों में 51.31 की औसत से 9442 रन बनाए हैं. अब सचिन तेंदुलकर (18426), सौरव गांगुली (11221) और राहुल द्रविड़ (10768) से धोनी से आगे हैं.

-धोनी वनडे में अबतक 70 बार नॉट आउट रहे हैं. इस मामले में वह अब द. अफ्रीका के शॉन पोलॉक और श्रीलंका के चमिंडा वास से ही पीछे हैं. दोनों 72 बार नॉट आउट रहे.

You May Also Like

English News