इंडोनेशिया : नौका दुर्घटना में 34 लोगों की मौत, 155 यात्री बचाए गए

सेलायार : इंडोनेशिया के सुलावेसी द्वीप के पास मंगलवार को एक नाव के पलटने से करीब 34 लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य 155 लोगों को बचा लिया गया. आपदा प्रबंधन के एक अधिकारी ने कहा कि नाव में अधिकतम क्षमता से अधिक यात्री सवार थे. यह नाव सेलायर द्वीप जा रही थी. नाव पर 48 वाहन भी रखे गए थे.

यह हादसा उस समय हुआ जब करीब 190 यात्रियों को लेकर जा रही एम लेस्तरी नौका में हलचल होने लगी जिससे नौका के कैप्टन को नौका को किनारे पर ले जाने के लिए मजबूर होना पड़ा. यह हादसा इंडोनेशिया के सुलावेसी द्वीप के पास सेलायार तट से लगभग 300 मीटर की दूरी पर हुआ. घटना की तस्वीरों में लोग भयभीत दिख रहे हैं और केएम लेस्तरी नौका के कोनों पर लटके नजर आ रहे हैं, तो वहीं कई यात्री समुद्र के पानी में मदद का इंतजार कर रहे हैं.

इंडोनेशिया की आपदा एजेंसी ने कहा कि हादसे में 34 लोगों की मौत हो गई है जबकि 155 यात्रियों को बचा लिया गया है. उन्होंने कहा कि ज्यादातर यात्रियों ने जीवन-रक्षक जैकेट पहन रखी थी.

बता दें कि दो सप्ताह पहले सुमात्रा में एक ज्वालामुखी से बनी झील में एक नौका डूब गई थी, उसमें 160 से ज्यादा लोग सवार थे, अधिकारियों ने कल ही उनकी तलाश बंद की थी. इंडोनेशिया में समुद्री दुर्घटना असामान्य नहीं हैं क्योंकि यहां के ज्यादातर लोग नौका के जरिये आवाजाही करते हैं.

You May Also Like

English News