इंडोनेशिया में भूकंप से हुई 82 लोगों की मौत

इंडोनेशिया में बीते कल भूकंप के झटके महसूस किए गए. भारत के समय के अनुसार बीते कल इंडोनेशिया में शाम 05.16 बजे भूकंप के झटकों का अहसास हुआ और रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता दर्ज की गई जो 7 थी. इंडोनेशिया में इस पैमाने को नापने के बाद सुनामी की चेतावनी जारी की गई, लेकिन थोड़ी ही देर बाद चेतावनी को रद्द कर दिया गया. खबरों की मानें तो वहां भूकंप से करीब 82 लोगों की मर चुके हैं और 100 ऐसे लोग है जो अब भी जख्मी है.इंडोनेशिया में भूकंप से हुई 82 लोगों की मौत

वैज्ञानिकों का कहना है कि भूकंप केंद्र जमीन से करीब 15 किलोमीटर नीचे था, जिसकी वजह से अधिकारियों ने सुनामी की चेतावनी भी जारी कर दी थी. उस समय लोगों से यह अपील भी की गई कि वह समुद्र के आस-पास ना जाए और ना ही कहीं और. भूकंप के झटकों को लोगों ने घर में रहते हुए, होटल में रहते हुए, रेस्टोरेंट में रहते हुए महसूस किया.

भूकंप के बाद जब जांच कि गई तो पता चला कि भूकंप से करीब 82 लोग मौत के मुँह में चले गए हैं और साथ ही 100 लोग घायल अवस्था में हैं जिन्हे हॉस्पिटल ले जाया गया. अब अधिकारियों का कहना यह है कि भूकंप के आने पर सुनामी कि केवल एक चेतावनी जारी कि गई थी जिससे कि बाली के देनपासार में खड़ी इमारतों को नुकसान हुआ था.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com