इंतजार खत्म: जानिए- भारत में क्या होगी Galaxy S9 की कीमत

बीते रविवार को सैमसंग ने MWC 2018 के ठीक पहले अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स Galaxy S9 और Galaxy S9+ को लॉन्च किया था. लॉन्च के वक्त इन स्मार्टफोन्स की भारतीय कीमत का खुलासा नहीं किया गया था. हालांकि अब इनकी कीमतों के संबंध कुछ जानकारियां सामने आई हैं. इस बार ग्राहकों को इन नए स्मार्टफोन्स के लिए पुराने मॉडलों Galaxy S8 और Galaxy S8+ की तुलना में ज्यादा भुगतान करना होगा.इंतजार खत्म: जानिए- भारत में क्या होगी Galaxy S9 की कीमत

इस बार ग्राहकों को मार्केट ऑपरेटिंग प्राइस (MOP) और मैक्जिमम रिटेल प्राइस (MRP) दोनों के हिसाब से कम से कम 60,000 रुपये का भुगतान करना होगा. भारत में Galaxy S9 के (64GB) वेरिएंट की कीमत 62,500 रुपये और (256GB) वेरिएंट की कीमत 71,000 रुपये रखी जाएगी. वहीं, Galaxy S9+ के (64GB) वेरिएंट की कीमत 70,000 रुपये और (256GB) वेरिएंट की कीमत 79,000 रुपये रखी जाएगी.

इन कीमतों की जानकारी सबसे पहले टेलीकॉम ब्लॉगर संजय बाफना ने दी और इसके बाद हमारे सहयोगी इंडिया टुडे टेक ने अपने सूत्रों से इसकी पुष्टि की. हालांकि अभी कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर कीमतों का खुलासा किया जाना बाकी है.  फिलहाल भारत में Galaxy S9 के लिए प्री-बुकिंग शुरू की गई है. जहां तक लॉन्चिंग की बात है तो चुनिंदा बाजारों में Galaxy S9 और Galaxy S9+ को 16 मार्च लॉन्च किया जाएगा. हालांकि भारत में इसी तारीख में लॉन्चिंग होती है या नहीं इस बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता. 

बहरहाल इच्छुक ग्राहक कंपनी के वेबसाइट से इन स्मार्टफोन्स के लिए 2 हजार रुपये देकर प्री-बुकिंग कर सकते हैं. प्री-बुकिंग आपको इस बात की गारंटी देती है कि सबसे पहले ये स्मार्टफोन आप तक पहुंचाया जाएगा. ऑनलाइन ऑप्शन के लिए ग्राहक सैमसंग ई-स्टोर से सोमवार से ही स्मार्टफोन को प्रीबुक कर सकते हैं. इस प्रक्रिया में नाम, मोबाइल नंबर, ई-मेल आईडी और स्मार्टफोन का कलर जैसी जानकारियां भरनी होगी.

You May Also Like

English News