इंदिरा की 100वीं जयंती पर पूर्व राष्ट्रपति ने दिया बड़ा बयान, कहा- इतिहास के पन्नों से नहीं मिटाया जा सकेगा उनका नाम

देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 100वीं जयंती के मौके पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी  ने कहा कि इंदिरा एक ऐसी नेता थीं जिनको आज पूरा देश याद करता है। उन्होंने कहा कि इतिहास के पन्नों से उनका नाम नहीं मिटाया जा सकेगा। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी इंदिरा गांधी के बारे में कहा कि वे धर्मनिरपेक्षता पर विश्वास करती थीं और उन्होंने अपने समय में इसके लिए बड़ी लड़ाई भी लड़ी।इंदिरा की 100वीं जयंती पर पूर्व राष्ट्रपति ने दिया बड़ा बयान, कहा- इतिहास के पन्नों से नहीं मिटाया जा सकेगा उनका नामराहुल की ‘कड़ी मेहनत’ को लेकर मनमोहन ने कहा- गुजरात और हिमाचल चुनाव जीतेगी कांग्रेस

इंदिरा गांधी की अप्रिय विरासत

सोनिया ने कहा कि इंदिरा एक असाधारण नेता थीं, जिन्होंने सामाजिक न्याय पर लगातार जोर दिया और सुपरपावर का विरोध भी किया। इंदिरा अपने सिंद्धातों के लिए हमेशा लड़ती रही थीं। वंचितों के लिए काम करने वाली इंदिरा के लिए सोनिया ने कहा कि बांग्लादेश बनना उनकी एक बड़ी उपलब्धि थी। कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी पहुंचे, उन्होंने कहा कि इंदिरा को इतिहास के पन्नों से कभी भी मिटाया नहीं जा सकेगा।

इंदिरा को देश की राजनीति में आज भी याद किया जाता है, हालांकि वे अपने पिता से काफी प्रभावित थीं। बता दें कि इंदिरा गांधी का जन्म 19 नवंबर 1917 को हुआ था। उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह शक्ति स्थल पहुंचे।

You May Also Like

English News