इंस्टाग्राम अब बना और भी ज्यादा एडवांस, ऐड हुए ये दो नए फीचर

फेसबुक ने अपने फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम को अब और ज्यादा एडवांस बना दिया है. इंस्टाग्राम पर दो नए फीचर्स ऐड किये गए हैं. जिनमे कि पहला फीचर स्टोरीज हाइलाइट्स का जोड़ा गया है जबकि दूसरा फीचर स्टोरीज आर्काइव ऐड किया गया है.इंस्टाग्राम अब बना और भी ज्यादा एडवांस, ऐड हुए ये दो नए फीचर

चमकती स्किन के लिए ये नुस्‍खा अपनाती हैं सनी लियोनी, आप भी जान लें ये सीक्रेट

इन नए फीचर्स एक माध्यम से यूजर्स अपनी फेवरेट स्टोरीज को एक्सपायर होने के बाद भी देख सकते है. दरअसल स्टोरीज हाइलाइट्स आपकी प्रोफाइल का नया पार्ट है, जिसमें आप अपनी फेवरेट स्टोरीज सेव कर सकते हैं. ये आपकी प्रोफाइल के बायो सेक्शन में नजर आएगा. अब आपको हाइलाइट्स बनाने के लिए ‘न्यू’ सर्किल में टैप करना होता है.

यहां आप आर्काइव से अपनी कोई भी फेवरेट स्टोरी चुन सकते है और इसे नया नाम दे सकते है. यहां आप जितनी चाहें उतनी स्टोरीज सेलेक्ट कर सकते है. ख़ास बात यह है कि ये स्टोरीज आपकी प्रोफाइल में तबतक शो करे रहते है जबतक आप इसे खुद ही ना हटा दें. इसी तरह स्टोरीज फीचर आपकी स्टोरीज के एक्सपायर होने के बाद भी उन्हें आर्काइव में सेव रखता है. आप अपनी किसी एक्सपायर स्टोरीज को आर्काइव में जा आसानी से देख सकते है.

साथ ही आप पोस्ट की तरह इस स्टोरी को शेयर भी कर पाएंगे. इतना ही आप इसे प्रोफाइल की हाइलाइट में ऐड भी कर सकते है. हालांकि यूजर्स केवल अपने आर्काइव किए हुए स्टोरीज ही देख पाएंगे.

You May Also Like

English News