इक्वाडोर बस दुर्घटना में 19 कोलंबियाई नागरिकों की भी हुई मौत

इक्वाडोर में हुई बस दुर्घटना में मारे गए 24 पर्यटकों में से 19 कोलंबिया के नागरिक थे. सरकार ने इसकी पुष्टि की है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि मारे गये 19 नागरिकों में से 14 की पहचान हो गई है. हादसे में मारे गए वेनेजुएला के चार और इक्वाडोर के दो नागरिकों की भी पहचान हो गई है.इक्वाडोर में हुई बस दुर्घटना में मारे गए 24 पर्यटकों में से 19 कोलंबिया के नागरिक थे. सरकार ने इसकी पुष्टि की है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि मारे गये 19 नागरिकों में से 14 की पहचान हो गई है. हादसे में मारे गए वेनेजुएला के चार और इक्वाडोर के दो नागरिकों की भी पहचान हो गई है.  बोगोटा के अटॉर्नी जनरल के कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा, सभी शवों की पहचान होने के बाद कोलंबियाई नागरिकों के शव वापस भेज दिये जाएंगे. उल्लेखनीय है कि इससे पहले राजधानी क्विटो के निकट हुई बस दुर्घटना में 24 लोग मारे गए थे, जबकि 22 अन्य घायल हो गए थे.  13 अगस्त को हुआ था हादसा इक्वाडोर के सबसे लोकप्रिय फुटबॉल क्लब बार्सिलोना एससी के प्रशंसकों को लेकर जा रही एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण 10 लोगों की मौत हो गयी और 35 लोग घायल हो गए थे. यातायात पुलिस ने यह जानकारी दी है. स्थानीय टूर्नामेंट गेम के बाद यह बस कल दक्षिणी शहर कुएनका से तटीय शहर ग्वायाक्विल जा रही थी जहां बार्सिलोना स्थित है.    फिसलन के कारण पलटी थी बस इक्वाडोर के ट्रांजिट कमीशन ने एक बयान में बताया कि बस सड़क से फिसल कर पलट गई. पूर्व गोलकीपर जोस फ्रांसिस्को सेवालोस ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘हमे हमारे प्रशंसकों की दुर्घटना के बारे में खबर मिली... बहुत दुख है.’’ अधिकारियों ने बताया कि हाल ही में बस की सुरक्षा जांच की गई थी.

बोगोटा के अटॉर्नी जनरल के कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा, सभी शवों की पहचान होने के बाद कोलंबियाई नागरिकों के शव वापस भेज दिये जाएंगे. उल्लेखनीय है कि इससे पहले राजधानी क्विटो के निकट हुई बस दुर्घटना में 24 लोग मारे गए थे, जबकि 22 अन्य घायल हो गए थे.

13 अगस्त को हुआ था हादसा
इक्वाडोर के सबसे लोकप्रिय फुटबॉल क्लब बार्सिलोना एससी के प्रशंसकों को लेकर जा रही एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण 10 लोगों की मौत हो गयी और 35 लोग घायल हो गए थे. यातायात पुलिस ने यह जानकारी दी है. स्थानीय टूर्नामेंट गेम के बाद यह बस कल दक्षिणी शहर कुएनका से तटीय शहर ग्वायाक्विल जा रही थी जहां बार्सिलोना स्थित है. 

फिसलन के कारण पलटी थी बस
इक्वाडोर के ट्रांजिट कमीशन ने एक बयान में बताया कि बस सड़क से फिसल कर पलट गई. पूर्व गोलकीपर जोस फ्रांसिस्को सेवालोस ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘हमे हमारे प्रशंसकों की दुर्घटना के बारे में खबर मिली… बहुत दुख है.’’ अधिकारियों ने बताया कि हाल ही में बस की सुरक्षा जांच की गई थी.

You May Also Like

English News