इजरायल यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे हाइफा, सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इजरायल यात्रा के दौरान हाइफा पहुंचे। यहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन तेतन्याहू ने येरूशलम से यहां पहुंचे थे। हाइफा पहुंचने के बाद दोनों ही नेताओं ने शहीदों को सलामी दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचने के बाद शहीदों के सम्मान में बिगुल बजाया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्मारक की वाॅल के सामने पुष्प चक्र अर्पित किए। उन्होंने कहा कि शहर की रक्षा में अपना बलिदान देने वाले 44 भारतीय जवानों के लिए यह स्थान महत्वपूर्ण था।इजरायल यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे हाइफा, सैनिकों को दी श्रद्धांजलिएयरफोर्स का MIG-23 फाइटर जेट हुआ जलकर खाक, पायलटों ने पैराशूट से कूदकर बचाई अपनी जान

यहां उन्होंने विश्राम किया था। दोनों ही नेताओं ने शहीदों के सम्मान में उन्हें याद किया। गौरतलब है कि 23 सितंबर को यहां हाइफा दिवस मनाया जाता है। यहां पर ओटोमन साम्राज्य से 23 सितंबर 1918 को इन सैनिकों ने रक्षा की थी। इन सैनिकों ने भालों, तलवारों और अन्य परंपरागत हथियारों से युद्ध लड़ा था।

हाइफा युद्ध: जब बिना मॉडर्न हथियारों के भारतीय सैनिकों ने की थी इस शहर की रक्षा

इनमें घुड़सवार भी शामिल थे। यहां से प्रधानमंत्री नरेंद मोदी तेल अवीव के लिए रवाना होंगे। जहां पीएम मोदी 30 सीईओ के लिए रवाना होंगे। वे इजरायल की संसद को भी संबोधित करेंगे। शाम करीब 7.30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी 20 समिट में भागीदारी करेंगे और जर्मनी के लिए रवाना होंगे। जर्मनी जाने से पहले उनका इजरायल की संसद में संबोधन होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाइफा में भारतीय सैनिकों के साथ भेंट की। वे शांति सेना में शामिल जवानों से मिले और उनसे चर्चा की।

You May Also Like

English News