इतना खूबसूरत बना गधा कि जीत ली प्रतियोगिता

ब्यूटी कांटेस्ट आपने भी कई तरह के देखे होंगे जिसमें लड़का या लड़की अपने पार्टनर के साथ इन कांटेस्ट में हिस्सा लेते हैं और जीतते भी हैं. लेकिन आपने कभी पशुओं का ऐसा कोई कांटेस्ट नहीं देखा होगा जिसके बारे में हम बताने जा रहे हैं. इसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे और थोड़ी हंसी भी आएगी. तो चलिए आपको बता देते हैं इस प्रतियोगिता के बारे में जो अापने ना कभी देखी होगी ना ही सुनी होगी.आपको बता दें, ये त्यौहार 14 सालों से मनाया जा रहा है जिसमें गधों के बीच दौड़ होती है और उन्हें सुंदर ड्रेस भी पहनाई जाती है जिससे उनकी जीत निश्चित होती है. इस प्रतियोगिता को अमासुजोस आर्कबुको शहर के गलेदार प्रिंट ड्रेस पहने हुए इस गधे ने जीता और कोलंबियाई पेजेंट प्रतियोगिता में विनर बन गया. वाई ये बहुत ही अजीब प्रतियोगिता है जिसे हमने पहले कभी सुना नहीं.

दरअसल, हाल ही में के गधे ने एक कांटेस्ट को  जीतकर ख़िताब अपने नाम किया है. बता देते हैं ये एक क्विर्की कोलंबियाई पेजेंट प्रतियोगिता जिसमें गधों के बीच प्रतियोगिता होती है. इस प्रतियोगिता में गधों के बीच दौड़ लगाई जाती है और उन्हें अतरंगी कपड़े भी पहनाये जाते हैं जिसे देखकर ही विनर गधे को चुना जाता है. इसी प्रतियोगिता में एक गधे ने जीत हासिल की. लेकिन इसके पहले आपको बता दें ये त्यौहार होता है जिसे पशुधन त्यौहार कहा जाता है. इस पशुधन त्यौहार को मोनिकिरा के केंद्रीय शहर के किसान एनुअल डोंकी फेस्टिवल के रूप में मनाया जाता है.

आपको बता दें, ये त्यौहार 14 सालों से मनाया जा रहा है जिसमें गधों के बीच दौड़ होती है और उन्हें सुंदर ड्रेस भी पहनाई जाती है जिससे उनकी जीत निश्चित होती है. इस प्रतियोगिता को अमासुजोस आर्कबुको शहर के गलेदार प्रिंट ड्रेस पहने हुए इस गधे ने जीता और कोलंबियाई पेजेंट प्रतियोगिता में विनर बन गया. वाई ये बहुत ही अजीब प्रतियोगिता है जिसे हमने पहले कभी सुना नहीं.

 

You May Also Like

English News