इतना महंगा पानी पीने के बाद भी सुरक्षित नहीं हैं विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के तीनों प्रारूपों के कप्तान विराट कोहली अपने दमदार खेल, बेहतरीन कप्तानी और फिटनेस की वजह से हमेशा चर्चा में रहते हैं. अपनी सेहत को लेकर विराट हमेशा सजग रहते हैं और अपने खान-पान का भी काफी ध्यान रखते हैं. क्रिकेट में फिट रहना काफी जरुरी होता है और विराट इसे बखूबी जानते हैं.इतना महंगा पानी पीने के बाद भी सुरक्षित नहीं हैं विराट कोहली

मैदान में लड़ाई फिर बांग्लादेशी ड्रेसिंग रूम में तोड़फोड़, होगी CCTV फुटेज की जांच

बता दें कि कोहली चुस्त दुरुस्त रहने के लिए डाइट कंट्रोल करने के अलावा काफी एक्सरसाइज भी करते हैं. कोहली अपने पीने के पानी का भी काफी ध्यान रखते हैं वे एवियान ब्रांड का पानी पीते हैं, जिसकी कीमत 600 रुपए प्रति लीटर है. कोहली को बटर चिकन काफी पसंद हैं, लेकिन अपनी सेहत के चलते कोहली ने इसे पूरी तरह से त्याग दिया. मैदान पर दुरुस्त दिखने के लिए कोहली अपनी फेवरेट डिश बटर चिकन से दूर ही रहते हैं. कोहली का मानना है कि एक बार खा लिया, तो फिर तो आदत हो जाएगी और ये सेहत के लिए ठीक नहीं है.

ज्ञात हो कि विराट जो पानी पीते हैं ,उसे न्यूयॉर्क के फ्रेडोनिया की शोधकर्ता शेरी मेसन ने असुरक्षित बताया है.  मेसन की रिपोर्ट के अनुसार 93 प्रतिशत पानी में प्लास्टिक के कुछ अवशेष पाए गए हैं. शेरी मेसन के मुताबिक प्लास्टिक बोतल के पानी में पॉलीप्रोपाइलीन, नायलॉन और पॉलीइथाईलीन टेरेपथालेट जैसे अवशेष शामिल होते हैं. इस तरह के पानी को पीना सेहत के लिए हानिकारक साबित हो सकता है.

You May Also Like

English News