इतिहास बनाने के बाद रक्षा मंत्री ने कहा- आवाज से तेज और माउंट एवरेस्ट से ऊंची रही मेरी उड़ान

देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज इ​तिहास रचते हुए सुखोई एमकेआई-30 लड़ाकू विमान में सफलतापूर्वक उड़ान को पूरा कर लिया।इतिहास बनाने के बाद रक्षा मंत्री ने कहा- आवाज से तेज और माउंट एवरेस्ट से ऊंची रही मेरी उड़ानआज जोधपुर के भारतीय वायुसेना स्टेशन से उड़ान भरकर उत्तरलाई एयरफोर्स स्टेशन पहुंचीं रक्षामंत्री ने मीडियाकर्मियों के सामने 45 मिनट तक आसमान में बिताए पलों को साझा किया। उन्होनें कहा कि आज मैंने आवाज से तेज उड़ान भरी है, जो माउंट एवरेस्ट से भी ज्यादा ऊंची थी।
सीतारमण ने कहा कि आज मैंने जाना, हमारे पायलट जब इन लड़ाकू विमानों में उड़ान भरते हैं, तो उनके सामने कैसी-कैसी चुनौतियां और परिस्थितियां रहती हैं। उन्होंने कहा कि ये अनुभव मेरी जिंदगी का सबसे अच्छा अनुभव साबित हुआ है।
सीतारमण बोलीं, इंडियन एयर फोर्स है वर्ल्ड में बेस्ट

सीतारमण ने भारतीय वायुसेना की तारीफ करते हुए कहा कि पूरी दुनिया की एयरफोर्स में से इंडियन एयरफोर्स बेस्ट है। देश के रक्षा मंत्रालय की कमान संभालने के बाद निर्मला सीतारमण करीब दो बार पश्चिमी के राजस्थान के दौरे पर आ चुकी हैं।

जानकारी के अनुसार भारतीय वायु सेना के लिए जोधपुर हमेशा से काफी अहम ठिकाना रहा है, इसलिए सुपरसोनिक विमान सुखोई की स्क्वाड्रन यहां पर तैनात हैं। देश की सुरक्षा के लिहाज से यह ठिकाना इसलिए भी खास है, क्योंकि हमारे विमान यहां से सिर्फ 20 मिनट में पाकिस्तान पहुंच सकते हैं। जानकारी के अनुसार वर्तमान में भारतीय वायु सेना के पास 200 से ज्यादा सुखोई विमान हैं। 

You May Also Like

English News