इनकी चेतावनी के बाद अमेजन को तिरंगे के अपमान पर मांगनी ही पड़ी माफी

नई दिल्‍ली। ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन ने विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज की चेतावनी के बाद आखिरकार तिरंगे के अपमान पर माफी मांग ली है। इससे पहले वेबसाइट ने गुरुवार को अपने पेज से तिरंगे वाले डोरमैट्स हटा दिए थे। अमेजन इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट अमित अग्रवाल ने एक पत्र लिखकर माफी मांगी है।

इनकी चेतावनी के बाद अमेजन को तिरंगे के अपमान पर मांगनी ही पड़ी माफी

बड़ा खुलासाः POK के लॉन्चिंग पैड से घुसपैठ की ताक में हैं 200 आतंकी

पत्र में कंपनी ने लिखा है कि वो भारतीय परंपराओं और कानून का सम्‍मान करते हैं। उनका उत्‍पाद भारत में बेचने के लिए नहीं था। इसे थर्ड पार्टी द्वारा कनाडा में बेचने के लिए प्रयोग किया गया था। बकौल अमित अग्रवाल, हमारा मकसद भारत के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था।

बता दें कि मंगलवार को ई-कॉमर्स साइट के कनाडा के पेज पर भारतीय राष्‍ट्र ध्‍वज वाले डोरमैट्स (पायदान) बिकने के लिए अपलोड किए गए थे। इसकी सूचना मिलने के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने ट्वीट कर अमेजन को चेतावनी दी थी कि वो जल्‍द इन डोरमैट्स को पेज से हटाए और माफी मांगे नहीं तो उसके अधिकारियों-कर्मचारियों को भारतीय वीजा नहीं मिलेगा।

लाखों छात्रों के लिए बड़ी खबर-CBSE के 10वीं और 12 वीं के एग्जाम 9 मार्च से

सुषमा के ट्वीट के बाद वेबसाइट ने डोरमैट्स तो हटा लिए थे लेकिन माफी तब भी नहीं मांगी थी। पूरी घटना को लेकर आम लोगों में खासा आक्रोश देखा गया था।

You May Also Like

English News