इन इशारों से समझिए आपके पार्टनर के दिल की ये सबसे बड़ी बात…

कई बार रिलेशनशिप में ऐसा टाइम आता है, जब आपको लगता है कि आपका पार्टनर आपमें इंट्रेस्ट नहीं दिखा रहा है या आपको कोई इम्पोर्टेंस नहीं दे रहा है। इस वक्त आपको बहुत बुरा लगता है, लेकिन आप पहचान नहीं पाते हैं कि वो आपसे नाराज है या उसे आपसे कोई मतलब नहीं है या कोई और बात है। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स दे रहे हैं जिससे आप पता लगा सकते हैं कि वो आपसे खुश है या नहीं।इन इशारों से समझिए आपके पार्टनर के दिल की ये सबसे बड़ी बात...

यह भी पढ़े:> देखें वीडियो: गे पुरुषों ने पहली बार जब छुआ इस लड़की का प्राइवेट पार्ट तो हुआ ये….

अगर ना दिखाए दिलचस्पी- अगर आपके रिलेशन में ऐसा हो रहा हो कि आप हर चीज का जिम्‍मा ले रहे हों भले वह मैसेज करना हो या वीकेंड का प्‍लान बनाना या फिर एक दूसरे का हाल चाल लेने की बात, आप ही पहले पहले करते हैं तो समझिए कुछ दिक्कत जरुर है। वहीं दूसरी ओर आपके पार्टनर को इस बात से फर्क ना पड़ रहा हो कि आपकी लाइफ में क्‍या चल रहा है, तो इसका मतलब ये है कि आपके पार्टनर का इंट्रेस कम है।

सोशल लाइफ- अगर आपके पार्टनर किसी से नहीं मिलवाया आप भले ही उसके साथ महीनों से रिलेशनशिप में हैं, लेकिन एक बात जो देखने वाली है वह यह है कि ना तो उसने आपको अपने खास दोस्‍तों से मिलवाया है और ना ही अपनी फैमिली से। यह दिखाता है कि वह अपनी चाल में आपको फंसा रहा है इसलिए ऐसे पार्टनर से दूरी बनाना ही ठीक होगा।

दूसरों से ज्यादा बातें करे- अगर आपको अपने पार्टनर पर पूरा भरोसा है और आप उसे कुछ नहीं कहते और दूसरों से बातें करने पर कुछ नहीं बोलते, लेकिन वो आपकी बजाय सिर्फ दूसरों से ही बातें करता हो या करती हो, तो आप रिलेशन में दरार पड़ सकती है। अगर उसे हर वीकेंड आपके साथ नहीं बल्‍कि दूसरी लड़कियों या लड़कों के साथ बिताने में मजा आता है, ऐसे में आप खुश नहीं रहती है और रिश्ता टूट जाता है।

अपना काम निकाले- कई बार ऐसा होता है कि लड़कियां सिर्फ खर्चा करवाने या कोई काम निकलवाने के लिए ही आपसे बात करती हो और बाकी समय दूसरों के साथ मस्ती करती हो, तो आपको जल्द ही समझ जाना चाहिए। वहीं अगर लड़के को सिर्फ सेक्स लाइफ या कोई और काम में ही इंट्रेस्ट हो तो लड़कियों को जल्द ही संभलकर उससे दूरी बना लेनी चाहिए।

ज्यादा सीरीयस ना हो- आपको नहीं पता कि वह सीरियस है भी या नहीं वह रोज भविष्‍य के बारे में बड़ी बड़ी बातें करता है जो कि आपको सोंचने पर मजबूर कर देती है कि क्‍या यह हमारे रिश्‍ते को लेकर सीरियस है या नहीं। आप अंधकार में हैं और वह ना तो साफ बात करता है और ना ही कुछ प्‍लान बनाता है। 

You May Also Like

English News