इन कारणों से जरुर देखी जानी चाहिए ‘डिअर जिंदगी’

शुक्रवार को रिलीज हो रही ‘डिअर जिंदगी’ कई मायनों में खास है। इस तरह का सिनेमा हमारे देश में न तो अक्सर बनता और ना ही बड़े स्टार इसका हिस्सा होते हैं। अच्छा है कि निर्देशक गौरी शिंदे की फिल्म में ये खूबियां हैं। निश्चित तौर पर आप इसे देखने जाएंगे लेकिन फिर भी किसी पशोपेश में हैं तो इन वजहों पर भी नजर डाल लीजिए…

इन कारणों से जरुर देखी जानी चाहिए 'डिअर जिंदगी'

गौरी शिंदे – हमारी फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कुछ ही निर्देशक हैं जिनके नाम पर लोग पहले दिन फिल्म देखने की इच्छा रखते हैं। गौरी शिंदे ने मात्र एक फिल्म ‘इंग्लिश विंग्लिश’ के दम पर ऐसे निर्देशकों में अपनीी जगह बना ली है। गौरी शिंदे ने श्रीदेवी की इस कम बैक फिल्म के बाद पूरा वक्त लिया और ये फिल्म बनाई है।

#Viral Video: बॉलीवुड की ये अदाकारा पार्टी में लड़कों के साथ कर रही थी गंदी हरकत

पारिवारिक फिल्म – सेंसर का सर्टिफिकेट ना भी देखें तो आंख बंद करके भरोसा कर सकते हैं कि गौरी शिंदे की ‘डिअर जिंदगी’ को पूरे परिवार के साथ देख सकते हैं। गौरी की पिछली फिल्म को याद करें तो महूसस होगा कि ‘इंग्लिश विंग्लिश’ में ऐसे कई मौके थे जिन पर कोई भी निर्देशक बेईमान हो सकता था लेकिन गौरी ने पूरे परिवार का ख्याल रखा। इसलिए यकीन रखिए यहां ऐसा कुछ नहीं दिखेगा जो आप अपने परिवार को दिखाना नहीं चाहते।

शाहरुख खान – यहां वो ही शाहरुख है, जिसे आप देखने की तमन्ना रखते हैं। ‘दिलवालेे’ वाला सुपरस्टार यहां नहीं नजर आएगा। शाहरुख खान के लिए यह मुश्किल था लेकिन फिर भी उन्होंने एक महिला प्रधान फिल्म को चुना। अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्होंने इस पटकथा में कितना दम देखा होगा! शायद तभी अपनी कंपनी ‘रेड चिलीज’ का नाम भी इस फिल्म को दिया।

आलिया भट्‍ट – चंद ही फिल्मों में ये लड़की अपनी एक्टिंग के कई आयाम पेश कर चुकी है। पिछली रिलीज ‘उड़ता पंजाब’ में तो आलिया ने कमाल ही कर दिया था। ऐसे में यह फिल्म उनके लिए कई मौके पेश करेगी जिससे वे हमें अपनी एक्टिंग से चौंकाएं।

इन चार बड़ी वजहों के अलावा फिल्म में गोआ भी खूब देखने को मिलने वाला है। गानें जुबान पर चढ़ रहे हैं, देखने में भी ठीक हैं। कई टीजर-ट्रेलर मजेदार बन गए हैं, बस इच्छा है कि फिल्म में इसके अलावा भी काफी कुछ देखने को मिले।

You May Also Like

English News