इन कारणों से रहती है धन की कमी

प्रायः कई घरो में क्लेश, तनाव, धन की कमी और लड़ाई – झगड़े होते रहते हैं . इसका कारण आपके घर में रखी कुछ चीजें भी हो सकती है , जिनसे यह सब होता है . ज्योतिषशास्त्र में ऐसे कई बातें बताई गई हैं जो घर की सुख-शांति को भंग करती हैं. आइए जानते हैं .

घर के मुख्यद्वार के पास मटका रखना अशुभ रहता है.मुख्यद्वार के पास पानी से भरा पात्र नहीं रखना चाहिए. इससे सुख-शांति और समृद्धि नहीं होती है . इस कारण धन की भी कमी बनी रहती है.घर में आर्थिक संकट बढ़ने लगता है. मुख्यद्वार पर रखा पानी से भरा पात्र, घर में आती सकारात्मक ऊर्जा को सोख लेता है जिससे घर में रोग, आर्थिक संकट, तनाव, क्लेश आदि उत्पन्न होता है.

इसी तरह कैलेंडर को कभी भी दरवाजे के आगे या पीछे की ओर नहीं लटकाना चाहिए. इससे घर के सदस्यों की आयु कम होती है और बीमारियां हमेशा घर में बनी रहती हैं. इसलिए इनका ध्यान रखना चाहिए . आपको यह भी सलाह दे दें कि कभी भी घर में टूटे-फूटे बर्तन नहीं रखने चाहिए. शास्त्रों के अनुसार यदि ऐसे बर्तन घर में रखे जाते हैं तो इससे मां लक्ष्मी अप्रसन्न होती हैं और घर में दरिद्रता आती है.इसके अलावा जानकारों के अनुसार तिजोरी में किसी विवाद से संबंधित पेपर नहीं रखने चाहिए. ऐसा करने से विवाद जल्दी खत्म नहीं होता और दरिद्रता बढ़ती जाती है. इसलिए कहा जाता है कि इन छोटी -छोटी चीजों का यदि ध्यान रखा जाए तो घर में सुख शांति और समृद्धि पाई जा सकती है.

You May Also Like

English News