इन खास फेस पैक के जरिये, सर्दियों के मौसम में करें चेहरे की देखभाल

सर्दियों के मौसम में चेहरे की खास देखभाल करनी पड़ती है इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है कि आप कच्चे दूध की मदद से कौन-कौन से फेसपैक तैयार कर सकते है. साथ ही पा सकते है खूबसूरत निखरी हुई त्वचा, तो चलिए जानते है इन खास फेसपैक के बारे में जो सर्दी के मौसम में आपके चेहरे की खास देखभाल करेंगे. इन खास फेस पैक के जरिये, सर्दियों के मौसम में करें चेहरे की देखभाल सर्दियों के मौसम में स्किन पर इस तरह से करे पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल

गुलाब की ताजा पंखुड़ियों को दूध में पूरी रात भिगोएं, अगले दिन सुबह पंखुड़ियों और दूध को एक साथ पीसें. इसमें एक चम्मच चंदन का पाउडर मिलाकर फेसपैक बनाएं. इस फेस पैक की मदद से आप चेहरे पर चमक पा सकते है. आलू को छीलकर उसे पेस्ट बनाएं, एक आलू का अगर पेस्ट बनाया है तो आधे से कम कप दूध मिलाएं. इसे थोड़ी देर फ्रीज में रखें, अब चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद ठंडे पानी से मुंह धो लें. ये फेसपैक स्क्रब का काम करेगा.

आधे कप कच्चे दूध में दो चम्मच शहद मिलाएं, फिर इसे कुछ देर यूं हीं रहने दें और फिर इसे ब्रश की मदद से चेहरे पर लगाएं. इसे सूखने दें फिर इसे हाथों से रगड़कर हटाएं. इस फेस पैक की मदद से आप चेहरे पर होने वाले दाग धब्बे दूर कर सकते है. बादाम और दूध से भरे एक कटोरे में 5-6 बादाम रात में भिगोएं, फिर अगले दिन भीगे हुए बादामों को पीसकर पेस्ट बनाएं. और उसमे 2 चम्मच छांछ मिलाएं फिर इसे चेहरे पर 15 मिनट लगाएं, और फिर रगड़ते हुए इसे चेहरे से छुड़ाएं. बादाम और दूध की मदद से आप चेहरे पर एक खूबसूरत निखार पा सकते है.

You May Also Like

English News