इन खूबसूरत झीलों में ले बोटिंग का मजा

सभी लोग गर्मियों के मौसम में कहीं ना कहीं घूमने का प्लान बनाते हैं. अक्सर लोग इस मौसम में ठंडी जगहों पर जाना पसंद करते हैं. बहुत से लोगों को बोटिंग करने का बहुत शौक होता है. अगर आपको भी बोटिंग करना पसंद है तो आज हम आपको भारत में मौजूद कुछ ऐसी खूबसूरत झीलों के बारे में बताने जा रहे हैं.,जहां आप बोटिंग का मजा ले सकते हैं. सभी लोग गर्मियों के मौसम में कहीं ना कहीं घूमने का प्लान बनाते हैं. अक्सर लोग इस मौसम में ठंडी जगहों पर जाना पसंद करते हैं. बहुत से लोगों को बोटिंग करने का बहुत शौक होता है. अगर आपको भी बोटिंग करना पसंद है तो आज हम आपको भारत में मौजूद कुछ ऐसी खूबसूरत झीलों के बारे में बताने जा रहे हैं.,जहां आप बोटिंग का मजा ले सकते हैं.   1- कश्मीर में मौजूद डल झील अपनी खूबसूरती के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है. यह इतनी खूबसूरत है कि इसे देखने के लिए और बोटिंग करने के लिए यहां पर टूरिस्ट की भीड़ लगी रहती है. यहां जाकर आप वोटिंग के साथ-साथ खूबसूरत नजारों का भी मजा ले सकते हैं.   2- अगर आपको बोटिंग करना पसंद है तो माउंट आबू में मौजूद नक्की झील आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकती है. माउंट आबू गर्मियों के मौसम में भी ठंडा रहता है. समर वेकेशन में यहां पर टूरिस्ट की भीड़ लगी रहती है. आप यहां पर वोटिंग करने के साथ-साथ यहां की सुंदरता का आनंद भी ले सकते हैं.   3- नैनीताल में मौजूद नैनी झील के नाम पर नैनीताल का नाम रखा गया है. आप यहां पर अलग-अलग तरह की वोट को चुनकर बोटिंग का मजा ले सकते हैं. यह झील 2 मील तक फैली हुई है. इस झील के चारों तरफ कुदरती नज़ारे और पहाड़ मौजूद है. यहां का शांत वातावरण आपकी छुट्टियों के मजे को दोगुना कर देगा.

1- कश्मीर में मौजूद डल झील अपनी खूबसूरती के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है. यह इतनी खूबसूरत है कि इसे देखने के लिए और बोटिंग करने के लिए यहां पर टूरिस्ट की भीड़ लगी रहती है. यहां जाकर आप वोटिंग के साथ-साथ खूबसूरत नजारों का भी मजा ले सकते हैं. 

2- अगर आपको बोटिंग करना पसंद है तो माउंट आबू में मौजूद नक्की झील आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकती है. माउंट आबू गर्मियों के मौसम में भी ठंडा रहता है. समर वेकेशन में यहां पर टूरिस्ट की भीड़ लगी रहती है. आप यहां पर वोटिंग करने के साथ-साथ यहां की सुंदरता का आनंद भी ले सकते हैं. 

3- नैनीताल में मौजूद नैनी झील के नाम पर नैनीताल का नाम रखा गया है. आप यहां पर अलग-अलग तरह की वोट को चुनकर बोटिंग का मजा ले सकते हैं. यह झील 2 मील तक फैली हुई है. इस झील के चारों तरफ कुदरती नज़ारे और पहाड़ मौजूद है. यहां का शांत वातावरण आपकी छुट्टियों के मजे को दोगुना कर देगा.

 

You May Also Like

English News