इन टूल्स के जरिए आप मिनटों में किसी का भी स्मार्टफोन कर सकते हैं, हैक

आजकल एंड्रायड हैंकिंग के मामले काफी बढ़ गए हैं। हमने आपको कई बार हैंकिंग से बचने के तरीके बताएं हैं। हैकर्स कई तरह से आपके निजी डाटा को हैक करने की कोशिश करते हैं। इसमें स्मार्टफोन के जरिये जानकारी को हैक करना सबसे आसान होता है क्योंकि आप स्मार्टफोन net से हर समय कनेक्टेड रहते हैं। ऐसे में यह बेहद जरुरी है कि आपको सिक्योरिटी के मद्देनजर हैकर्स के हैकिंग टूल्स के बारे में पता हो। 

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस अल्तमस कबीर का निधन, सोनिया गांधी-ममता ने जताया दुख‘बौखलाहट में PM मोदी और शाह पर सपा नेता कर रहे हैं अभद्र टिप्पणी’

यही नहीं, इन टूल्स के जरिए आप किसी का भी स्मार्टफोन हैक कर सकते हैं। हम आपको ऐसी ही 5 एंड्रायड एप्स और टूल्स के बारे में बतानेजा रहे हैं, जो आपके फोन को हैकिंग मशीन बना सकती हैं।

Hackode: यह उन लोगों के लिए सबसे अच्छी एप है, जो किसी की डिवाइस को हैक करना चाहते हैं। ये टूलबॉक्स penetration tester, Ethical hackers, IT administrator और Cyber security professional के लिए बनाया गया है। इसके जरिये गूगल हैकिंग, जासूसी समेत कई काम किए जा सकते हैँ।

AndroRAT: यह एक एंड्रायड रिमोट एडमिनिस्ट्रेटर टूल है। इस ऐप से बिना सिस्टम को हाथ लगाए कंट्रोल किया जा सकता है। यह एक क्लाइंट/सर्वर ऐप है।

 

 

SpoofApp: इसे मनोरंजन के लिए ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। इसके जरिये किसी को बिना अपना नंबर बताए कॉल की जा सकती है। हैकर्स इसका इस्तेमाल किसी को कॉल कर उसकी निजी जानकारी को चुराने के लिए करते हैं। आप इसके जरिये अपनी वॉयस को बदल सकते हैं। साथ ही पूरी बातचीत को रिकॉर्ड भी कर सकते हैँ। इसके लिए आपको SpoofCards खरीदने पड़ते हैं।

WhatsApp Sniffer: यह ऐप व्हाट्सऐप के साथ मिल कर काम करती है। इसके जरिये जो लोग वाई-फाई हॉटस्पॉट इस्तेमाल करते हैं, उनकी व्हाट्सऐप की प्राइवेट चैट, फोटो, ऑडियो और वीडियो हैक की जा सकती है। ये एंटीवायरस द्वारा डिटेक्ट की जाती है। ऐसे में इसे इस्तेमाल करते समय फोन से एंटीवायरस ऐप को डिसेबल करना पड़ता है।

APK Inspector: इसके जरिये आप किसी भी एंड्रायड ऐप का सोर्स कोड लेकर उसे एडिट कर सकते हैं। साथ ही उसके लाइसेंस और क्रेडिट डिलीट कर सकते हैं।

You May Also Like

English News