इन नेचुरल चीजों से करे अपने चेहरे को वाश

आजकल वातावरण में बढ़ते प्रदुषण के कारण हमारे चेहरे की स्किन पर गंदगी और धूल मिट्टी जमा हो जाती है जिससे स्किन से जुडी कई समस्याएँ सामने आने लगती है, लड़किया अपने चेहरे की धूल मिटटी को साफ़ करने के लिए फेसवॉश और साबुन का इस्तेमाल करती है. पर इन चीजों में भरपूर मात्रा में  केमिकल मौजूद होता है जिससे आपके चेहरे में एलर्जी और रूखापन जैसी समस्याएं हो जाती है. इसलिए अगर आप अपने चेहरे की खूबसूरती को बरक़रार रखना चाहती है तो फेसवाश और साबुन का इस्तेमाल करने की जगह अपने चेहरे को धोने के लिए नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करे. इन चीजों के इस्तेमाल से आपका चेहरा साफ भी हो जाएगा और कोई नुकसान भी नहीं होगा. आइए जानते है इन होममेड फेसवॉश के बारे में.इन नेचुरल चीजों से करे अपने चेहरे को वाशऐसे जानिये, क्या आपका पार्टनर है आपके लिए परफेक्ट

1- जब अपने चेहरे को धोना हो तो उसके 15 मिनट पहले अपने चेहरे पर शहद लगा ले और फिर इसे ठन्डे पानी से धो लें.. इसमें भरपूर मात्रा में  हाइड्रेटेड मौजूद होते है जो आपकी स्किन के पोर्स को साफ करके उसे कोमल बनाए रखते हैं.

2- अपने चेहरे पर साबुन या फेसवाश का इस्तेमाल करने की जगह नींबू के रस में थोड़ा सा पानी मिला कर चेहरे को धोएं. निम्बू में सिट्रिक एसिड मौजूद होता है जो आपके चेहरे पर नेचुरल ब्लीच का काम करता है और गंदगी को आसानी से साफ करता है.

3- दही एक नेचुरल मॉइश्चराइजर होता है इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे की सारी टेंनिंग दूर हो जाएगी. नियमित रूप से दही को अपने चेहरे पर लगाए और दो मिनट के बाद ठंडे पानी से धो लें.

You May Also Like

English News