इन पांच चीजोंं से मर्दो को भी लगता है डर ! पढि़ए आप भी

लखनऊ: मर्द को हमेशा से समाज में बहुत की हिम्मत वाला माना जाता है। बावजूद इसके मर्द भी कुछ ऐसी बात हैं जिनको लेकर हमेशा से डरते हैं। आइए जानते हैं मर्दों के इन पांच डर के बारे में।


कई ऐसे शोध किया गया हैं जिनसे पता लगा है कि पुरुषों को सबसे अधिक चिंता नपुंसकता को लेकर रहती है। इसके अलावा पुरुषों को हमेशा इस बात का डर सताता है कि क्या वे अपने पार्टनर को संतुष्ट कर पा रहे हैं या नहीं।
बूढें होने का डर। भले ही मर्द ये बात मानें या ना मानें लेकिन उन्हें बूढ़े होने का दर्द औरतों से ज्यादा सताता है। जैसे ही उन्हें चेहरे पर झुर्रियां नजर आती हैं या बूढ़ापे का कोई भी लक्षण दिखता है तो वह बहुत जल्दी घबरा जाते हैं।
मर्दों को हमेशा इस बात का डर लगा रहता है कि वे अपने बीवी बच्चों का सही से ध्यान रख पाएंगे या नहीं। इस वजह से कई मर्द शादी तक नहीं करते। अगर वे बीवी की ख्वाहिश पूरी नहीं कर पाते तो उन्हें अच्छा नहीं लगता और खुद को कोसने लगते हैं।
धूम्रपान की वजह से मर्द गंजेपन का शिकार होते जा रहे हैं। इसे लेकर वह काफी सतर्क रहते हैं और डरे हुए भी रहते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि गंजे होकर वे सुंदर नहीं दिखेंगे। एक शोध के मुताबिकए मर्दों को वृद्धावस्था के दौरान दूसरों पर निर्भर होने का डर लगा रहता है। मर्दों में शुरू से ही स्वंतत्र रहने की आदत होती है इसलिए वे इस बात से काफी डरते हैं कि बूढ़े होकर वे किसी पर बोझ ना बन जाएं।

loading...

You May Also Like

English News